विज्ञापन
Home » Industry » E-CommercePaytm 10 crore travel booking

भारत की इस कंपनी ने बनाया रिकॉर्ड, 3 सालों में कर डाली 10 करोड़ की टिकट बुक

पेटीएम का साल 2020 में अपने ट्रैवल टिकटिंग कारोबार को दोगुना करने का लक्ष्य

Paytm 10 crore travel booking

Paytm 10 crore travel booking डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म पेटीएम ने तीन वर्षों में 10 करोड़ से अधिक हवाई, रेल तथा बस टिकट बुक किये जाने का रिकार्ड बनाते हुये अपने अग्रणी समाधानों एवं सेवाओं के साथ वर्ष 2020 में अपने ट्रैवल टिकटिंग कारोबार को दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म पेटीएम ने तीन वर्षों में 10 करोड़ से अधिक हवाई, रेल तथा बस टिकट बुक किये जाने का रिकार्ड बनाते हुये अपने अग्रणी समाधानों एवं सेवाओं के साथ वर्ष 2020 में अपने ट्रैवल टिकटिंग कारोबार को दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।  पेटीएम का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस ने आज यहां जारी बयान में यह घोषणा करते हुये कहा कि पेटीएम ने बेंगलुरु में 2016 में ट्रैवल बिज़नेस की शुरुआत कर अपने ऐप एवं वेबसाइट के जरिए विमान एवं ट्रेन टिकट बुकिंग सेवा शुरू की थी। 

 

यह भी पढ़ें: व्यापारियों ने सरकार से की मांग, नई ई-कामर्स पॉलिसी लागू करने की तारीख आगे न बढ़ाई जाए

 

साल  2018 में पेटीएम ने अपने यात्रा कारोबार में तीन गुना वृद्धि दर्ज की


वर्ष 2018 में पेटीएम ने अपने यात्रा कारोबार में तीन गुना वृद्धि दर्ज की और 3.80 करोड़ टिकटों की बिक्री की। जनवरी 2019 में पेटीएम के यात्रा उपभोक्ताओं की संख्या 1.30 लाख पपर पहुंच गयी। कंपनी उन ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में कामयाब रही जिनके पास केवल स्मार्टफोन है।

 

यह भी पढ़ें: Maruti के 5 साल में सबसे खराब नतीजे, Q3 में 17% घटा प्रॉफिट, 7% टूटा शेयर

 

इन शहरों पर  पेटीएम प्लेटफॉर्म पर अधिक बुक कराए गए टिकट


इसके लिए कंपनी ने कई नए फीचर पेश किए जिनसे टियर-2 और टियर-3 शहरों में पहली बार यह सुविधा इस्तेमाल करने वाले प्रयोक्ताओं की संख्या तेजी से बढ़ी। कंपनी के इस कारोबार में हुयी बढोतरी में छोटे शहरों की भागीदारी 65 प्रतिशत रही है। जिन शहरों में पेटीएम प्लेटफॉर्म पर अधिक टिकट बुक किये गये उनमें विजयवाड़ा, राजकोट, कोयम्बटूर, नागपुर आदि शामिल हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन