बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-CommerceOla ने 1300 करोड़ में किया फूडपांडा का टेकओवर, प्रणय जीवराजका होंगे इंटरिम हेड

Ola ने 1300 करोड़ में किया फूडपांडा का टेकओवर, प्रणय जीवराजका होंगे इंटरिम हेड

ओला ने हीरो ग्रुप से फूडपांडा इंडिया बिजनेस को खरीदने की घोषणा की।

1 of

बेंगलुरु/बर्लिन.   ऐप बेस्ड कैब कंपनी ओला ग्लोबल ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग कंपनी फूड पांडा की भारत में ओनरशिप लेगी। उसने इसे डिलिवरी हीरो ग्रुप से करीब 20 करोड़ डॉलर (1300 करोड़ रुपए) में खरीदने का एलान किया है। बता दें कि फूड पांडा जर्मनी की कंपनी है। ओला के फाउंडर पार्टनर प्रणय जीवराजका को इस बिजनेस यूनिट का इंटरिम सीईओ अप्वॉइंट किया गया है। 

 

 

ग्रोथ पर फोकस करेगी कंपनी

- ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, "फूडपांडा इंडिया में 20 करोड़ डॉलर के इन्वेस्टमेंट की हमारे कमिटमेंट से कस्टमर्स और पार्टनर्स के लिए वैल्यू क्रिएट करके ग्रोथ पर फोकस करने में मदद मिलेगी। डिलिवरी हीरो की ग्लोबल लीडरशिप और ओला की कैपेसिटी के साथ यह पार्टनरशिप कंज्यूमर्स के फेवर में होगी।"

- ओला के बयान के मुताबिक, इस डील में ओला के स्टॉक्स के एवज में फूडपांडा के इंडियन बिजनेस को ओला के हाथों ट्रांसफर किया जाना शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ें- इस महिला के हाथ में है माल्या की किस्मत, हर घंटे के लेती है 1.60 लाख रु

 

ओला की पहुंच का मिलेगा फायदा
- ओला की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि फूडपांडा इंडिया को ओला की लोगों तक पहुंच का फायदा मिलेगा। साथ ही डिलिवरी हीरो की ग्लोबल बेस्ट प्रेक्टिसेज का भी फायदा मिलेगा।
- डिलिवरी हीरो एजी के सीईओ और को-फाउंडर निकलस ऑस्टबर्क ने कहा, "ओला के साथ पार्टनरशिप से हमें मार्केट पर पकड़ मजबूत करने में मदद मिलेगी। साथ ही हम ओला में अपनी स्टेक को काफी वैल्युएबल एसेट मानते हैं, वहीं ओला का फूडपांडा इंडिया में इन्वेस्टमेंट का कमिटमेंट साफ है और भारतीय बाजार के लिए यह अच्छे संकेत है।'

 

यह भी पढ़ें- करोड़ों तो दूर लाखों भी नहीं चुका पा रहे अनिल अंबानी, पीछे पड़ गई यह कंपनी

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट