विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceKarnataka bans Ola cabs for six months

नियम तोड़ने पर 6 महीने के लिए बैन हुई Ola, कर्नाटक सरकार की बड़ी कार्रवाई

Ola पर नियमों के विपरीत बाइक टैक्सी चलाने का आरोप

Karnataka bans Ola cabs for six months

कर्नाटक सरकार ने नियमों के विपरीत मोटरसाइकिल टैक्सी (motorcycle taxi) चलाने पर ओला कैब्स (Ola Cabs) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई है।

बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार ने नियमों के विपरीत मोटरसाइकिल टैक्सी (motorcycle taxi) चलाने पर ओला कैब्स (Ola Cabs) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई है। रॉयटर्स के मुताबिक, राज्य सरकार ने कर्नाटक में ओला कैब्स (Ola Cabs) पर 6 महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। 

 

ओला पर लाइसेंस के दुरुपयोग का आरोप

नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर एक राज्य ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘बार-बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद ओला (Ola Cabs) सरकार द्वारा दिए गए लाइसेंस का दुरुपयोग कर रही थी। सरकारी नीति के तहत कर्नाटक में बाइक टैक्सी (Bike taxi) चलाने की अनुमति नहीं है। इसीलिए ओला का लाइसेंस 6 महीने के लिए सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है।’

 

5 साल के लिए मिला था लाइसेंस

हालांकि बेंगलुरु के कई यूजर्स ने शुक्रवार को बताया कि वह अभी भी ओला के ऐप से ऑटो रिक्शा और टैक्सी बुक कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सॉफ्टबैंक ग्रुप (SoftBank Group) और टेनसेंट होल्डिंग्स द्वारा समर्थित ओला ने जून, 2016 से जून, 2021 तक राज्य में टैक्सी चलाने के लिए लाइसेंस लिया था।

 

सभी विकल्पों पर विचार कर रही कंपनी

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह उचित समाधान निकालने के लिए सभी विकल्पों पर विचार कर रही है और सरकारी विभागों के साथ मिलकर काम कर रही है। ओला ने कहा, ‘दूसरी कंपनियों द्वारा गैर कानूनी रूप से परिचालन के बावजूद हमने एक सप्ताह पर अपनी बाइक टैक्सी के एक्सपेरीमेंट पर रोक लगा दी थी।’ कंपनी ने राज्य सरकार से इसके लिए लीगल फ्रेमवर्क तैयार करने की भी मांग की थी।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन