Home » Industry » E-CommerceAmazon, Flipkart, others generate Rs 15,000 cr sales

फ्लिपकार्ट-अमेजन ने 5 दिन में बेच डाला 15,000 करोड़ का सामान

इस साल दोनों ही कंपनियों ने 5 दिन की सेल में लगभग 15 हजार करोड़ के सामान बेचे।

Amazon, Flipkart, others generate Rs 15,000 cr sales

नई दिल्ली।  ई-कॉमर्स साइट अमेजन और फ्लिपकार्ट पर चल रही 5 दिन की सेल खत्म हो चुकी है। इस साल दोनों ही कंपनियों ने 5 दिन की सेल में लगभग 15 हजार करोड़ के सामान बेचे। अमेजन और फ्लिपकार्ट के अनुसार इस सेल में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन, बड़े उपकरण और फैशन के सामानों की  सेल  हुई। रेडसीर कंसल्टिंग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों  ही कंपनियों ने 9 की मध्यरात्रि से 14 अक्टूबर तक लगभग 15,000 करोड़ या यह कहें कि 2 अरब डॉलर की बिक्री की है।


सेल के पहले 36 घंटों में ही टूटा रिकॉर्ड

पिछले साल की बिक्री के आंकड़ों के मुताबिक यहां 64 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। वहीं, अगर साल 2017 की बात की जाए तो फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनियों ने लगभग 1.4 अरब डॉलर यानी 10,325 करोड़ रुपए की बिक्री की थी। अमेजन के वरिष्ठ भारतीय उपाध्यक्ष अमित अग्रवाल ने कहा कि इस साल की सेल के पहले 36 घंटों में ही पिछले साल का रिकॉर्ड टूट गया था। उन्‍होंने कहा कि सभी कैटेगरी में शानदार ग्रोथ देखी गई है। खरीदारी करने वाले 80 फीसदी नए ग्राहक छोटे शहरों से थे। 


उम्मीद से बढ़कर हुई बिक्री
बिक्री में सबसे बड़ी हिस्‍सादारी स्‍मार्टफोन की रही। वहीं फैशन प्रोडक्‍ट सबसे ज्‍यादा ऑर्डर किए गए। इसमें अधिकतर ग्राहक छोटे शहरों से थे। और इस साल अमेजन की सभी कैटेगरी में उम्मीद से बढ़कर बिक्री हुई है। वहीं, फ्लिपकार्ट ने दावा  किया कि इस साल की सेल ने सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है। पेटीएम मॉल पर आयोजित की गई महाकैशबैक सेल की बात करें तो यहां से करीब 1.2 करोड़ रुपये के प्रोडक्ट बेचे गए हैं। 

 

यह भी पढ़ें, फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन सेल ने दो दोस्तों को बनाया करोड़पति, टीशर्ट बेचकर कमाए 20 करोड़

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट