Home » Industry » E-Commerceto relaunch eBay India soon

फ्लिपकार्ट में अपनी हिस्‍सेदारी बेच कर बाहर निकलेगी eBay, नए सिरे से लांच करेगी कंपनी

अमेरिकी कंपनी eBay फ्लिपकार्ट - वाॅलमार्ट सौदे के बाद अपनी हिस्‍सेदारी बेचने की योजना बना रही है।

to relaunch eBay India soon

नई दिल्‍ली. अमेरिकी कंपनी eBay फ्लिपकार्ट - वाॅलमार्ट सौदे के बाद अपनी हिस्‍सेदारी बेचने की योजना बना रही है। इसकी करीब 1.1 अरब डाॅलर की हिस्‍सेदारी है। eBay का इरादा नए सिरे कंपनी को लांच करके क्रास बार्डर ट्रेड पर फोकस करने का है। फ्लिपकार्ट ने करीब एक साल पहले eBay.in का अधिग्रहण किया था। 

 

 

eBay ने जारी किया स्‍टेटमेंट 
फ्लिपकार्ट - वाॅलमार्ट सौदे के तुरंत बाद eBay ने एक बयान जारी कहा है कि वह उसने दोनों कंपनियों को बता दिया है उसका इरादा अपनी होल्डिंग को बेचने का है। जानकारी के अनुसार यह हिस्‍सेदारी करीब 1.1 अरब डालर की है। eBay का कहना है कि वह फ्लिपकार्ट के साथ अपनी वर्तमान स्‍ट्रैटजिक रिलेशनशिप को आगे जारी नहीं रखना चाहता है। इसलिए वह अपना कामर्शियल एग्रीमेंट खत्‍म कर रहा है और फ्लिपकार्ट के साथ eBay.in लाइसेंस को टर्मिनेट करने जा रहा है। 

 

 

नए सिरे लांच करेंगे कंपनी 
कंपनी का कहना है कि वह eBay India को नए सिरे से लांच करने की तैयारी कर रहे हैं। इस कंपनी का मुख्‍य फोकस क्रास बार्डर ट्रेड पर ध्‍यान देने का होगा। हमारा मानना है कि यह कंपनी के लिए काफी बड़ा मौका होगा। eBay का मानना है कि भारत में ईकामर्स का बड़ा बाजार है, जिसमें ग्रोथ की बड़ी संभावना है। कंपनी के अनुसार भारत के बाजार में कई बड़ी कंपनियां आराम से काम कर सकती हैं। 

 

 

पिछले साल किया था निवेश 
फ्लिपकार्ट में पिछले साल ही eBay, टेनसेंट और माइक्रोसॉफ्ट ने करीब 1.4 अरब डालर का निवेश किया था। बाद में eBay ने फ्लिपकार्ट को 500 मिलियन डालर में eBay.in को बेच दिया था। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट