विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceYou may soon be able to book your flight tickets order food on Amazon

अमेजन पर जल्द आएगा ये नया फीचर, खाना ऑर्डर करने के साथ कर सकेंगे ये जरूरी काम भी

‘कंपनी अपने-अपने सेगमेंट के थर्ड पार्टी मार्केट लीडर्स को ऐप्लिकेशन से जोड़ेगी

You may soon be able to book your flight tickets order food on Amazon

You may soon be able to book your flight tickets order food on Amazon अमेजन इंडिया जल्द ही अपनी वेबसाइट पर ग्राहकों के लिए टिकट की बिक्री शुरू कर सकता है। इसके साथ ही अमेजन अपने यूजर्स को खाना ऑर्डर करने का भी ऑप्शन देगी। अपने इस फैसले से कंपनी ने यूजर्स को ज्यादा ट्रांजैक्शन में मदद करने की योजना बनाई है। कंपनी के सूत्रों ने बताया कि अमेजन अभी ट्रैवल पोर्टल क्लियरट्रिप के साथ मिलकर फ्लाइट बुकिंग का ट्रायल कर रह है।

नई दिल्ली। अमेजन इंडिया जल्द ही अपनी वेबसाइट पर ग्राहकों के लिए टिकट की बिक्री शुरू कर सकता है। इसके साथ ही अमेजन अपने यूजर्स को खाना ऑर्डर करने का भी ऑप्शन देगी। अपने इस फैसले से कंपनी ने यूजर्स को ज्यादा ट्रांजैक्शन में मदद करने की योजना बनाई है। कंपनी के सूत्रों ने बताया कि अमेजन अभी ट्रैवल पोर्टल क्लियरट्रिप के साथ मिलकर फ्लाइट बुकिंग का ट्रायल कर रह है। सूत्रों ने यह भी कहा कि ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए यह बड़ा बदलाव है। ई-कॉमर्स कंपनियां ऑल-इन-वन ऐप बनाना चाहती हैं जिससे यूजर्स एक ही साइट पर अलग-अलग सौदे कर सकें। 

अमेजन आगे चलकर फूड, कैब और होटल बुकिंग जैसे ऑप्शन भी अपने ग्राहकों को देगी


कंपनी के एक सूत्र ने बताया कि अमेजन आगे चलकर फूड, कैब और होटल बुकिंग जैसे ऑप्शन भी अपने ग्राहकों को देगी। एक सूत्र ने बताया, ‘कंपनी अपने-अपने सेगमेंट के थर्ड पार्टी मार्केट लीडर्स को ऐप्लिकेशन से जोड़ेगी।’ इसे एपीआई इंटीग्रेशन कहा जाता है। इसमें इंटरनेट कंपनियां दूसरी कंपनियों के बैकएंड के साथ अपने इंटरफेस को जोड़ती हैं और वे एक दूसरे के साथ सूचनाएं साझा कर सकती हैं। बता दें कि अमेजन के पास 15 करोड़ यूजर्स का कस्टमर बेस है। इनमें से सभी यूजर्स उसके प्लैटफॉर्म से नियमित तौर पर खरीददारी नहीं करते। एमेजॉन और फ्लिपकार्ट के मंथली यूनीक कस्टमर्स की संख्या 2-2.5 करोड़ है। 

अमेजन इंडिया ने सिकोइया कैपिटल के निवेश वाली स्टार्टअप टैपजो को खरीदा था


इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, ऐसे सौदे बढ़ाने के लिए पिछले साल अमेजन इंडिया ने सिकोइया कैपिटल के निवेश वाली स्टार्टअप टैपजो को खरीदा था, जो कई ऐप बेस्ड सर्विसेज- उबर, ओला, स्विगी, जोमैटो, बुकमायशो, बिलडेस्क- को एक ऐप पर ऑफर करती है। हालांकि, दोनों ही कंपनियों ने कभी इस डील की पुष्टि नहीं की। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss