Home » Industry » E-CommerceVirat Kohli fastest to reach 10000 ODI runs breaks Sachin Tendulkar record

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट का 88 लाख रुपए लेने वाले विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने आज एक और नया रिकॉर्ड बनाया है जिसकी वजह से उन्होंने सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है।

Virat Kohli fastest to reach 10000 ODI runs breaks Sachin Tendulkar record

नई दिल्ली, अपनी जबरदस्त फैन फॉलोइंग के चलते क्रिकेटर विराट कोहली इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करने के 88 लाख रुपए लेते हैं। इसी के साथ ही विराट कोहली ने आज एक और नया रिकॉर्ड बनाया है जिसकी वजह से उन्होंने सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां जारी दूसरे वनडे मैच में कोहली ने अपने करियर की 205वीं पारी के दौरान इस उपलब्धि को हासिल किया।  कोहली ने भारत के सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम की। 

 

सचिन तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड
सचिन ने 266 मैचों में 10,000 रन पूरे किए थे, वहीं कोहली ने 213 मैचों में यह उपलब्धि अपने नाम की है। पारियों के लिहाज से भी कोहली ने सचिन को पीछे छोड़ा है। कोहली ने 205वीं पारी में 10,000 रन पूरे किए हैं, वहीं सचिन ने 259 पारियों में यह कारनामा किया था। इस तरह कोहली ने सचिन से 54 पारियां कम खेलते हुए इस शिखर को छुआ है। कोहली भारत को पांचवें बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 10,000 रन पूरे किए। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऐसा करने वाले वह 13वें खिलाड़ी बन गए हैं।


वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने 
भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ियों में सचिन (18426) और कोहली के अलावा, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (11363), राहुल द्रविड़ (10889) और महेंद्र सिंह धोनी के नाम शामिल हैं। केवल यहीं नहीं, कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। इस क्रम में भी उन्होंने सचिन को पीछे छोड़ दिया है। सचिन ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 1573 रन बनाए हैं जबकि कोहली का आंकड़ा (विशाखापट्टनम में जारी वनडे मैच के रनों को लेते हुए) 1600 के पार पहुंच गया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss