Home » Industry » E-CommerceThis ultrasonic soap will wash lots of clothes in half an hour

आधे घंटे में ढेरों कपड़े धो देगा ये अल्ट्रासोनिक साबुन

यह ऐसा गैजेट है जो साबुन की टिकिया जैसा दिखाई देता है

This ultrasonic soap will wash lots of clothes in half an hour

 

फ्रैंकफर्ट. जर्मन व्यवसायी लीना सोलिस ने एक ऐसा गैजेट तैयार किया है जो हू-ब-हू साबुन की टिकिया के जैसा दिखाई देता है। इसकी खास बात यह है कि यह आधे घंटे में ढेरों कपड़े धो सकता है। इसे कपड़ों पर बार-बार इस्तेमाल किया जा सकता है और इससे आपके कपड़ों को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचता है। इस डिवाइस को आप अपनी पॉकेट या पर्स में आसानी से रख सकते हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें वॉशिंग मशीन की तुलना में बहुत कम बिजली इस्तेमाल होती है।

 

लोगों ने डिवाइस को किया खूब पसंद

करीब 8 हजार लोगों ने इस साबुन की टेस्टिंग की और सभी को यह साबुन काफी पसंद आया। लीना सोलिस ने कहा कि यह साबुन उन लोगों के लिए सबसे अच्छा है जो ज्यादातर समय सफर में रहते हैं। होटल में कपड़े धुलवाना खासा महंगा पड़ता है, इसलिए यह डिवाइस आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। इस डिवाइस को लॉन्च करने के लिए सोलिस को आइडिया उस समय आया, जब उन्हें सफर में अपने कपड़े धोने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

 

3 साल पहले शुरू किया था डिवाइस पर काम

सोलिस ने 3 साल पहले इस डिवाइस पर काम शुरू किया था, जिसकी हाल ही में लॉन्चिंग की गई है। इस डिवाइस की कीमत 13 हजार रुपए है। कंपनी ने हर साल इसके 8 हजार डिवाइस बनाने की बात कही है। इस डिवाइस की खास बात यह है कि इससे अल्ट्रासोनिक टेक्नोलॉजी से कपड़े धुलते हैं।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट