विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceThis African grey parrot befriended Amazon's Alexa and placed orders

तोते ने Alexa से की दोस्ती, Amazon पर ऑर्डर कर दिया सामान

आइसक्रीम, स्ट्रॉबेरीज, पतंग और लाइट बल्ब मंगा लिया

1 of

नई दिल्ली.

ब्रिटेन में एक तोते ने अमेजन की पर्सनल असिसटेंट डिवाइस Alexa पर ऑर्डर प्लेस करके Amazon से सामान मंगवा लिया। Dailymail में छपी खबर के मुताबिक अफ्रीकी ग्रे पैरट Rocco ने अपने ओनर की डिवाइस अलेक्सा से दोस्ती करके अमेजन पर ढेर सारे स्नैक्स का ऑर्डर दे डाला। खास बात यह थी कि इसके बारे में तोते के मालिक को पता भी नहीं चला।

 

तोते ने मंगाया ये सामान

जब तोते का मालिक घर पर नहीं था तो इस तोते ने इस डिवाइस से बातचीत करनी शुरू की और आइसक्रीम, किशमिश, तरबूज, स्ट्रॉबेरीज और यहां तक की ब्रॉकली भी मंगा ली। इतना ही नहीं Rocco ने एक पतंग, लाइट बल्ब और एक केतली भी मंगवाई। हालांकि Rocco के मालिक Marion Wischnewski के अमेजन अकाउंट पर चाइल्ड लॉक लगे होने की वजह से Rocco ट्रांजैक्शन पूरा नहीं कर पाया और सामान कार्ट में ही रह गया। जब शाम को Marion घर लौटा तो उसने अपना अमेजन कार्ट देखा और सारे आइटम कैंसिल कर दिए।

 

आगे पढ़ें- गाली देने के चलते म्यूजियम से निकाला गया था इस तोते को

 

 

Rocco को है गाली देने की आदत

अफ्रीकी ग्रे पैरट आवाजों और शब्दों की नकल उतारने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन Rocco कहीं ज्यादा शैतान है। इसके पहले उसे Berkshire के National Animal Welfare Trust sanctuary में रखा गया थाजहां वह पर्यटकों पर गालियों की बौछार कर देता था। ऐसे में म्यूजियम ने उसे वहां से हटाने का फैसला लिया। वहीं पर काम करने वाले Marion Wischnewski ने उसे अपने घर में पनाह दी। यहीं पर इस तोते ने अलेक्सा से दोस्ती कर ली।

 

आगे पढ़ें- Alexa और Rocco हैं बेस्ट फ्रेंड्स

 

 

अलेक्सा और रॉको हैं बेस्ट फ्रेंड्स

अमेजन की वर्चुअल वॉइस असिसटेंट अलेक्सा एक AI डिवाइस है जो लोगाें से बातचीत करती है और कई काम करने में उनकी मदद करती है। Marion के मुताबिक Rocco और अलेक्सा बेस्ट फ्रेंड्स हैं। Rocco अक्सर अलेक्सा की मदद से गाने सुनता हैगेम्स खेलता है और यहां तक की उससे बातचीत भी करता है। बस इस बार वह कुछ आगे बढ़ गया और सामान मंगवा लिया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss