Home » Industry » E-CommerceSkyworth introduces Metz brand in India

चीनी कंपनी की भारतीय मार्केट पर नजर, इस सेक्टर में बढ़ाना चाहती है अपनी हिस्सेदारी

देश में तेजी से उभर रहे LED TV मार्केट पर चीन की एक कंपनी स्काईवर्थ 2021 तक अपना मार्केट शेयर 6 फीसदी करना चाहती है।

1 of

नई दिल्ली। अमेरिका और चीन के बीच जारी ट्रेड वार से आहत चीन कंपनियों की नजर अब भारतीय मार्केट पर है। अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए चीनी कंपनियां अब भारतीय बाजार में भी अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती हैं। देश में तेजी से उभर रहे LED TV मार्केट पर चीन की एक कंपनी स्काईवर्थ 2021 तक अपना मार्केट शेयर 6 फीसदी करना चाहती है।  यह कंपनी अपने नेटवर्क और पोर्टफोलियो को बढ़ा कर भारतीय बाजार में अपने पैर जमाना चाहती है।

 

क्या है कंपनी का प्लान

स्काईवर्थ इलैक्ट्रोनिक्स ने हाल ही में भारत में जर्मन टीवी ब्रांड Metz को पेश किया। कंपनी की उम्मीद है कि यह  OLED TV के सेगमेंट के भी कई ज्यादा अच्छा होगा। इसके साथ ही कंपनी ने अगली दिवाली तक वॉशिंग मशीन, फ्रिज और एसी भी भारतीय बाजार में उतारने का प्लान बनाया है। स्काईवर्थ इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स के सीईओ अमिताभ तिवारी  ने कहा, कंपनी का उद्देश्य 2021 तक LED टीवी के सेगमेंट में 6 फीसदी मार्केट पर कब्जा करना है। कंपनी को इस वर्ष LED टीवी सेगमेंट में 0.8 फीसदी बाजार हिस्सेदारी और 2019 में 2.5 फीसदी मार्केट शेयर की उम्मीद है।

 

आगे पढ़ें,

फिलहाल इस सेगमेंट में इनका है कब्जा

भारत में  टीवी बाजार में प्रति वर्ष करीब 10.2 मिलियन यूनिट का प्रोडक्शन होता है, ऐसे में 25 खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा हो सकती है। वर्तमान में, LED टीवी बाजार का 72 फीसदी से अधिक हिस्से पर एलजी, सैमसंग और सोनी का कब्जा है। Metz के जरिए, कंपनी का मुख्य उद्देश्य  OLED टीवी मार्केट में अपनी पैठ जमानी है।

 

इस टीवी की कीमत पूछे जाने पर स्काईवर्थ इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स के डाइरेक्टर गोपाल अधिकारला ने कहा कि जो कीमतें टॉप तीन निर्माताओं की है वही कीमत हमारे प्रोडक्ट्स की भी रहेगी।  उन्होंने कहा कि हम कीमतें बढ़ाकर या कम करके कोई प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, 201 9 में, स्काईवर्थ के लिए हमारे पास 1,500 स्टोर्स और Metz के लिए 450 से 500 स्टोर होंगे। 

आगे पढ़ें

3 साल में 150 करोड़ रु निवेश की योजना

स्काईवर्थ अगले तीन वर्षों में अपने ब्रांड बिल्डिंग अभ्यास के हिस्से के रूप में विज्ञापन और विपणन में लगभग 150 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना बना रहा है और लगभग एक-चौथाई डिजिटल चैनलों पर खर्च किया जाएगा। साल 2019 में कंपनी अपने नए प्रोडक्ट्स वॉशिंग मशीन और एसी को भी भारतीय बाजार में पेश करेगी।  Metz जर्मनी की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी है जिसे स्काईवर्थ ने अधिग्रहण किया गया है। स्काईवर्थ एक शेन्ज़ेन स्थित चीनी कंपनी जो दुनिया में  LED टीवी की पांचवीं सबसे बड़ी निर्माता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट