Home » Industry » E-Commercepepsico former ceo indra nooyi says if i join politics third world will cause

पेप्सीको प्रमुख इंदिरा नूई ने क्यों कहा, राजनीति में उनके आने से हो जाएगा विश्व युद्ध

मुझे तो यह भी नहीं पता कि कूटनीति क्या होती है। मैं तीसरे विश्व युद्ध का कारण बन जाऊंगी

pepsico former ceo indra nooyi says if i join politics third world will cause

न्यूयॉर्क: पेप्सिको की पूर्व सीईओ इंदिरा नूई ने कहा कि यदि वह राजनीति में आईं, तो वह तीसरे विश्वयुद्ध की शुरूआत होगी, क्योंकि मैं बहुत स्पष्टवादी हूं। राजनीति में आने के एक सवाल पर नूई ने यह बयान दिया। दुनिया की सबसे बड़ी शीतलपेय कंपनी पेप्सिकों में करीब 12 साल बतौर सीईओ रह चुकी इंदिरा नूई ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कंपनी के निदेशक मंडल ने प्रेसिडेंट रेमन लागुर्टा को उनकी जगह नियुक्‍त किया है। वह 24 साल से पेप्सिको में काम कर रही थीं। हालांकि वह 2019 के शुरुआती महीनों तक चेयरपर्सन रहेंगी।

 

राजनीति में आई तो तीसरे विश्वयुद्ध का कारण बन जाऊंगी- नूई

नूई ने राजनीति में आने की खबरों से भी इंकार कर दिया है। नूई के यह पूछे जाने पर कि क्या वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कैबिनेट में शामिल होने की सोच रही हैं, इसपर उन्होंने एकबार फिर साफ करते हुए कहा कहा, 'मेरा और राजनीति का कोई मेल नहीं है। मैं बहुत स्पष्ट हूं, मैं राजनयिक नहीं हूं। मुझे तो यह भी नहीं पता कि कूटनीति क्या होती है। मैं तीसरे विश्व युद्ध का कारण बन जाऊंगी। ऐसा मत करो।' एक बयान में नूई ने कहा कि पद से इस्तीफा देते समय मुझे यह काफी मुश्किल लग रहा था, क्योंकि 40 साल तक में रोज सुबह 4 बजे उठती थी और फिर रोज 18 से 20 घंटे ऑफिस में काम करती थी। 

 

काम के अलावा भी एक जिंदगी होती है- नूई

नूई ने कहा, 'इस्तीफा देने के बाद एहसास हो रहा है कि काम के अलावा भी एक जिंदगी होती है।' उन्होंने कहा, 'मैं अभी भी दिल से पेप्सिको की हूं, लेकिन मैंने सीखा है कि पेप्सिको के अलावा भी मेरी एक लाइफ है।' नूई ने कहा कि वह अपने खाली समय में कुछ लिखना और ज्यादा से ज्यादा देशों का दौरा करना चाहती हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट