बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-Commerceसॉफ्टबैंक-अलीबाबा ने किया Paytm Mall में 2900 Cr का निवेश, अमेजन को टक्‍कर देने की तैयारी

सॉफ्टबैंक-अलीबाबा ने किया Paytm Mall में 2900 Cr का निवेश, अमेजन को टक्‍कर देने की तैयारी

जापान की कंपनी सॉफ्टबैंक और अलीबाबा Paytm मॉल में 2,900 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

1 of

नई दिल्‍ली... Paytm मॉल में जापान की कंपनी सॉफ्टबैंक और सिंगापुर की अलीबाबा ने 2,900 करोड़ रुपए का निवेश करने का फैसला किया है। ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम की ओर से रेग्‍युलेटरी को की गई फाइलिंग में यह जानकारी दी गई। इस फंडिंग के माध्यम से पेटीएम मॉल फ्लिपकार्ट और अमेजन को टक्‍कर देने के लिए खुद को तैयार करेगी। बता दें कि पेटीएम मॉल की वैल्‍यू करीब 2 अरब डॉलर (करीब 13 हजार करोड़ रुपए) मानी जा रही है । 

 

सॉफ्टबैंक लगाएगी 2, 600 करोड़ रुपए 

पेटीएम ने बताया है कि SB इंवेस्टमेंट होल्डिंग्स (यूके) और इसकी सहयोगी कंपनियों से  40 करोड़ डॉलर (लगभग 2,600 करोड़ रुपए) की कुल राशि का निवेश मिला है। इसके अलावा ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा 4.5 करोड़ डॉलर (लगभग 292 करोड़ रुपए)  का निवेश करेगी।

 

सॉफ्टबैंक का तीसरा बड़ा दांव 

सॉफ्टबैंक का यह ऑनलाइन रि‍टेल मार्केट में तीसरा दांव है। इससे पहले 2014 में सॉफ्टबैंक ने स्‍नैपडील में और 2017 में फ्लि‍पकार्ट में इन्‍वेस्‍टमेंट कि‍या था। डील पर पेटीएम मॉल के सीओओ अमित सिन्‍हा ने कहा कि सॉफ्टबैंक और अलीबाबा के साथ आने से कंपनी को अधिक फायदा मिलेगा। कंपनी का बिजनेस मॉडल मजबूत होगा और ग्रोथ भी होने की उम्‍मीद है।  

 

अलीबाबा पहले भी कर चुकी है निवेश 
बता दें कि अलीबाबा ने SAIF पार्टनर्स के साथ मिलकर एक साल पहले पेटीएम मॉल में 20 करोड़ डॉलर का इन्‍वेस्‍टमेंट कि‍या था। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट