Home » Industry » E-CommerceOnline selllers body moves CCI against Flipkart

फ्लिपकार्ट के खिलाफ AIOVA ने किया CCI का रुख

फिल्‍पकार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ ऑनलाइन सेलर्स बॉडी ने आज भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) का रुख किया है।

Online selllers body moves CCI against Flipkart

नई दिल्‍ली। फिल्‍पकार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ ऑनलाइन सेलर्स बॉडी ने आज भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) का रुख किया है। फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन मार्केट में अपनी पोजिशन के दुरुपयोग करने का आरोप है। 


करीब 3500 सेलर्स की अगुवाई करने वाली ऑल इंडिया ऑनलाइन वेंडर्स एसोसिएशन (AIOVA) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि प्रमुख प्‍लेयर फिल्‍पकार्ट ने अपनी पोजिशन का गलत इस्‍तेमाल किया है। वहीं व्यापारी संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने भी CCI का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है। 

 

 

कैट भी सीसीआई की शरण में 
वहीं व्यापारी संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने वालमार्ट-फ्लिपकार्ट के हालिया प्रस्तावित डील के खिलाफ भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) में जाने का फैसला किया है। संगठन का कहना है कि डील से कारोबार में गैर-बराबरी का माहौल पैदा होगा, और बड़े पैमाने पर नौकरियां जाएंगी। वालमार्ट ने डील के अनुमोदन के लिए पिछले सप्ताह ही सीसीआइ में आवेदन दिया है। उसका कहना है कि डील से  भारत में स्पर्धा पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

 

 सरकार को डील की बारीकी से जांच करनी चाहिए

 

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने सोमवार को कहा कि इस प्रस्तावित डील में एफडीआई पॉलिसी, साइबर सुरक्षा, रिटेल कारोबार में प्रवेश करने के लिए ई-कॉमर्स के प्रयोग की आशंकाएं जैसे कई पहलू जुड़े हुए हैं। व्यापारी संगठनों, ऑनलाइन कारोबारियों तथा अन्य साझीदारों की तरफ से जबर्दस्त विरोध को देखते हुए सरकार को इस डील की बारीकी और गहराई से जांच करनी चाहिए। बता दें कि अमेरिका की रिटेल दिग्गज वालमार्ट ने भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर में खरीदने संबंधी डील किया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट