Home » Industry » E-Commerce#MeToo expose entertainment business

#Metoo में फंसी 275 करोड़ की 'मुगल', 'हाऊसफुल 4' और 'सुपर 30', फिल्मी कारोबार होने लगा प्रभावित

तीनों फिल्मों में खर्च किए गए इतने बड़े बजट के चलते निर्माता #Metoo विवाद से बचने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली: #Metoo के चक्कर में बॉलीबुड की 275 करोड़ की तीन फिल्में 'मुगल',  'हाऊसफुल 4' और 'सुपर 30'  फंस चुकी हैं। #Metoo मूवमेंट के कारण बॉलीवुड के दो प्रोडक्शन हाऊस AIB और फेंटम पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। AIB के गुरसिमरन खंबा और रजत कपूर पर भी #Metoo अभियान के चलते यौन उत्पीडन का मामला दर्ज है। अपने तीसरे सीजन  में AIB ने 30 एपिसोड चलाने का फैसला किया था, लेकिन इस अभियान के कारण AIB के 70 फीसदी शो को रद्द कर दिया गया है।

 

रही बात बॉलीबुड की अपकमिंग फिल्म 'सुपर 30' की तो इस फिल्म को बनाने में 100 करोड़ खर्चा हुआ है यह फिल्म नवंबर 2018 में रिलीज होने वाली थी। दूसरी ओर हाऊसफुल का बजट 75 करोड़ है और मुगल का बजट 100 करोड़ रुपये से ऊपर है। इन तीनों फिल्मों में खर्च किए गए इतने बड़े बजट के चलते निर्माता #Metoo विवाद से बचने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं। 

आगे पढ़ें,

अक्षय कुमार हुए नाराज
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने #Metoo का समर्थन करते हुए  अपनी फिल्म 'हाउसफुल 4' की शूटिंग कैंसिल करने के लिए प्रोड्यूसर्स के रिक्वेस्ट की है। अक्षय कुमार का कहना है कि इस मामले पर जब तक कोई निर्णय नहीं आता तब तक शूटिंग को रोक देनी चाहिए। अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर  लिखा कि मैं अभी-अभी वापस लौटा हूं और सभी जगह डिस्टर्ब करने वाली खबरें पढ़ रहा हूं। मैंने 'हाउसफुल 4' के प्रोड्यूसर्स से रिक्वेस्ट की है कि इस मामले के इंवेस्टिगेशन तक शूटिंग कैंसिल कर दी जाए।

आगे पढ़ें

तनुश्री ने की शुरुआत
#Metoo अभियान की शुरूआत तब हुई जब एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता द्वारा दिग्गज कलाकार नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया। इस अभियान ने धीरे-धीरे बॉलीवुड के सभी बड़े लोगों को घेर लिया है। #Metoo अभियान के तहत सुपरस्टार आमिर खान ने भी डायरेक्टर सुभाष कपूर की फिल्म 'मुगल' (Mogul) छोड़ दी। आमिर ने फिल्म छोड़ने को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर बयान जारी किया है। आमिर खान ने  लिखा है, 'क्रिएटिव लोग होने की वजह से हम सामाजिक मुद्दों के समाधान निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और आमिर खान प्रोडक्शन हमेशा से यौन शोषण के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी को अपनाता आया है।' 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट