विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceHer Husbands affair is set to change her fortune

छह साल की उम्र में लिख दी थी 142 पेज की किताब, अब दौलत के मामले में बड़े-बड़ों को देंगी टक्कर

जानिए उस महिला के बारे में, जिसकी जिंदगी एक अफेयर से बदल गई

1 of

नई दिल्ली. अमेजन के सीईओ जेफ ने जब से अपनी 25 साल पुरानी शादी तोड़ने का ऐलान किया है, तब से मीडिया में उनके और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस की खबरों में छाई हुई हैं। हालांकि उनकी दुनिया के सबसे अमीर शख्स की पत्नी के तौर पर ज्यादा थी। लेकिन वो एक उपन्यासकार भी हैं और उनका साहित्य से जुड़ाव रहा है। उन्होंने महज छह साल की उम्र में 142 पेजों की एक किताब लिख दी थी, जाे बाद में बर्बाद हो गई। अब वो इस किताब को दोबारा लिख रही हैं। मैकेंजी ने द टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट और ट्रैप्स सहित कई किताबें लिखी हैं।लेकिन इस तलाक के बाद अगर बेजोस की संपत्ति का बंटवारा बराबर हुआ तो वे दुनिया की सबसे अमीर महिला बन जाएंगी। 

 

25 साल की शादी के बाद लेंगे तलाक

मैकेंजी अमेजन की पहली अकाउंटेंट थीं और वे मैकेंजी के अमेजन के शीर्ष पद तक पहुंचने के सफर में शामिल रही हैं। जेफ बेजोस से उनकी पहली मुलाकात न्यूयॉर्क के हेज फंड डीई शो में हुई थी, जहां जेफ बेजोस वाइस प्रेसिडेंट थे। उनकी पहली मुलाकात प्यार में बदली। तीन महीने की डेटिंग के बाद उन्हाेंने सगाई कर ली और इसके कुछ महीनों में शादी। तब जेफ बेजोस 30 साल के थे और मैकेंजी 23 साल की। इसके बाद 25 साल तक वे अमेजन की वफादार राजदूत रहीं और जब बेजोस पूरी दुनिया को अपनी मुठ्ठी में कर लेने की कोशिशों में लगे थे, तब वे उनका परिवार और बच्चों को संभालती रहीं।

 

 

अब बन जाएंगी सबसे अमीर महिला

जेफ बेजोस अपने दोस्त की एक्स-वाइफ से अफेयर के चलते मैकेंजी से तलाक ले रहे हैं। अगर तलाक के बाद मैककेंजी अपने पति की आधी प्रपॉर्टी की हकदार होती हैं तो करीब 68 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की वो मालकिन बन जाएंगी, जो उन्हें दुनिया का पांचवा सबसे अमीर व्यक्ति बना देगी। वहीं वे दुनिया की सबसे अमीर महिला बन जाएंगी। साल 2018 तक जेफ बेजोस की खुद की नेट वर्थ 150 बिलियन डॉलर थी।

कई बार किया अमेजन का बचाव

अपनी किताबों को बढ़ावा देने के लिए और पति की कंपनी को आलोचकों के बयानों से बचाने से लिए वे कई बार जनता के बीच पहुंचीं। 2013 में उन्होंने अमेजन पर लिखी ब्रैड स्टोन की किताब 'द एवरीथिंग स्टोर’ की तीखी समीक्षा की और उसे महज एक स्टार की रेटिंग दी। उन्होंने यह भी कहा कि यह किताब में तथ्यात्मक गलतियों, अशुद्धियों और नॉन फिक्शन को जबरदस्ती खींचने वाली सीमाओं से भरी हुई है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss