विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceAmazon India job openings for 1286 posts

नौकरी तलाशने वालों के लिए खुशखबरी! दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी ने भारत में निकाली बड़े पदों पर भर्ती

कंपनी को चीन से तीन गुना ज्यादा भारतीयों की है जरूरत

Amazon India job openings for 1286 posts

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Amazon की भारतीय इकाई ने देश में 1,286 पदों पर भर्ती निकाली हैं। पदों की यह संख्या एशिया-पैसिफिक के सभी देशों में से सबसे ज्यादा है। भारत में वेकेंसी की संख्या चीन की तुलना में तीन गुना ज्यादा हैं। चीन में कंपनी ने 467 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके बाद जापान में 381 पदों पर, ऑस्ट्रेलिया में 250 पदों पर और सिंगापुर में 174 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

नई दिल्ली.

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Amazon ने देश में 1,286 पदों पर भर्ती निकाली हैं। पदों की यह संख्या एशिया-पैसिफिक के सभी देशों में से सबसे ज्यादा है। भारत में वेकेंसी की संख्या चीन की तुलना में तीन गुना ज्यादा हैं। चीन में कंपनी ने 467 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके बाद जापान में 381 पदों पर, ऑस्ट्रेलिया में 250 पदों पर और सिंगापुर में 174 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

 

यह भर्तियां टेक्नोलॉजी सेक्टर को छोड़कर अन्य सेक्टरों में की जाएंगी। इसमें ई-कॉमर्स और क्लाउड बिजनेस (AWS) वेंचर्स, पेमेंट्स, कंटेंट (prime video), वॉइस एसिसटेंट (Alexa), फूड रिटेल और कंज्यूमर सपोर्ट शामिल हैं। 2018 के अंत तक कंपनी ने 60,000 कर्मियों को नियुक्त किया था। अब नई नियुक्तियां चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में होने की उम्मीद है।

 

भारत है टैलेंट लोकेशन

अमेजन के मुताबिक भारत मजबूत टैलेंट लोकेशन है। भारत में मौजूद कंपनी की टीम कॉम्प्लेक्स बिजनेस चैलेंज पर काम करती है, अमेजन के कई बिजनेसेस के लिए इनोवेशन किया जा सके और प्रभावी सॉल्यूशन तैयार किया जा सके। यह टीमें पेंमेंट, ट्रांसपोर्टेशन और डिजिटल प्रोडक्ट और सर्विसेज को सपोर्ट करती हैं।

 

नई ई-कॉमर्स नीति के अनुरूप होंगी भर्तियां

1 फरवरी से वाणिज्य मंत्रालय ई-कॉमर्स के लिए नई नीति लागू करने जा रहा है। ऐसे में ये नई भर्तियां कंपनी के हित में काम करेंगी। नीति लागू होने के बाद कंपनी के काम करने का तरीका बदल जाएगा।

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन