बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-Commerceजापान में यूज होगी Paytm की टेक्‍नोलॉजी, सॉफ्टबैंक ने पेमेंट सर्विस के लिए की पार्टनरशिप

जापान में यूज होगी Paytm की टेक्‍नोलॉजी, सॉफ्टबैंक ने पेमेंट सर्विस के लिए की पार्टनरशिप

जापान में कैश अब भी पेमेंट का मुख्य साधन है।

Paytm technology and expertise in mobile payments, Paytm in Japan

नई दिल्‍ली. SoftBank ग्रुप कॉरपोरेशन ने जापान में डिजिटल पेमेंट्स सर्विस लॉन्च करने के लिए Paytm के साथ पार्टनरशिप की है। सॉफ्टबैंक ने कहा है कि PayPay सर्विस को सॉफ्टबैंक के ज्वाइंट वेंचर PayPay कॉरपोरेशन (Yahoo जापान के साथ) की ओर से लॉन्च किया जाएगा। PayPay कॉरपोरेशन भारत की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट्स कंपनी Paytm के साथ गठजोड़ करेगी। कंपनी, पेटीएम की टेक्नोलॉजी और मोबाइल पेमेंट्स में इसकी विशेषज्ञता का इस्तेमाल करेगी। 

 

 

2018 के ऑटम सीजन में लॉन्‍च होगी पेमेंट सर्विस 
जापान में कैश अब भी पेमेंट का मुख्य साधन है। मौजूदा कैशलेस पेमेंट रेशियो 20 फीसदी है। सॉफ्टबैंक ने कहा है कि जापान की सरकार 2025 तक कैशलेस पेमेंट रेशियो को 40 फीसदी तक करना चाहती है। इसी के तहत सॉफ्टबैंक और Yahoo जापान ने इस साल जून में PayPay कॉरपोरेशन बनाया था और अब 2018 के ऑटम सीजन में अपनी मोबाइल पेमेंट सर्विस लॉन्च करेगी। 

 

 

भारत में पेटीएम 30 करोड़ कस्‍टमर्स को देती है पेमेंट सर्विस 
सॉफ्टबैंक का कहना है कि हम जापान में कैशलेस पेमेंट्स को बढ़ावा देंगे। हम कंज्‍यूमर्स और संबंधित स्टोर्स को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराएंगे। पेटीएम के फाउंडर एंड सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि हम जापान के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर पेटीएम मॉडल पर बनाना चाहते हैं, जो बड़ी आबादी जहां दूसरे डिजिटल ऑप्‍शन पूरी तरह नहीं पहुंचे हैं, वहां मोबाइल पेमेंट्स शुरू किया जा सके। पेटीएम भारत में 30 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों और 80 लाख मर्चेंट्स को मोबाइल पेमेंट्स सर्विसेज उपलब्ध कराती है।  
 

 

ये भी पढ़ें... सैमसंग के TV, फ्रिज, वाशिंग मशीन 8% सस्‍ते हुए, GST घटने का कस्‍टमर्स को मिलेगा फायदा

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट