Home » Industry » E-CommerceIndusInd Bank launches the first ever single debit-cum-credit card

अलग-अलग कार्ड का झंझट खत्म, अब एक ही होगा क्रेडिट और डेबिट कार्ड

इंडसइंड बैंक के डूओ कार्ड के जरिए अब यूजर्स एक ही कार्ड से डेबिट और क्रेडिट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

IndusInd Bank launches the first ever single debit-cum-credit card

नई दिल्ली: अक्सर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड को मैनेज करना यूजर्स के लिए काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में इंडसइंड बैंक ने यूजर्स की परेशानी को थोड़ा कम  कर दिया है। इंडसइंड बैंक ने देश का पहला डुओ कार्ड लॉन्च किया है। मतलब अब यूजर्स को डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए अलग-अलग कार्ड्स का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। इंडसइंड बैंक के डूओ कार्ड के जरिए अब यूजर्स एक ही कार्ड से डेबिट और क्रेडिट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

एक ही कार्ड से डेबिट-क्रेडिट

इस कार्ड में दो चिप लगे हुए हैं। इसमें कार्ड के लेफ्ट साइड और राइट साइड में चिप लगा है। ग्राहक को डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करना है तो वह लेफ्ट साइड का इस्तेमाल कर सकता है और यदि क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना है तो राइट साइड साइड का इस्तेमाल कर सकता है। इसके अलावा इस कार्ड में दो मैग्नेटिक स्ट्रीप भी दी गई है। इंडसइंड बैंक ने कहा कि, इस कार्ड को एनाग्राम टेकनिक के जरिए बनाया गया है। 

 

अब ग्राहकों को मिलेंगे दोनों कार्ड एक ही में

कार्ड का एक ही स्टेटमेंट जारी होगा। इसके अलावा दोनों कार्ड का रिवार्ड प्रोग्राम भी एक ही होगा। इंडसइंड बैंक के प्रमुख सुमंत कठपालिया ने कहा, ' हमारा लक्ष्य हमेशा से ग्राहकों की सुविधा को बढ़ाना रहा है।' इंडसइंड बैंक में अब खाता खोलते ही ग्राहकों को क्रेडिट और डेबिट दोनों ही कार्ड मिल जाएंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट