Home » Auto » LaunchesHyundai has launched new Santro in India on Tuesday, Booking By 11 Thousand

नए अवतार में Hyundai की Santro, 11 हजार में आज से बुकिंग शुरू

सैंट्रो के नए वर्जन में होंगी ये खूबियां

Hyundai has launched new Santro in India on Tuesday, Booking By 11 Thousand

 

चेन्नई. भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी Hyundai की लोकप्रिय हैचबैक कार Santro की एक बार फिर इंडियन मार्केट में वापसी होने जा रही है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि सैंट्रो का नया वर्जन इस महीने के अंत में लॉन्च होगा।  हुंडई के उच्च अधिकारी ने कहा कि कंपनी बुधवार से नई गाडियों की बुकिंग शुरू करेगी, जो 22 अक्टूबर तक चलेगी। इस मॉडल में ग्राहकों को 100,000 किलोमीटर की वॉरंटी और 3 साल की रोड साइड असिसटेंस सर्विस मिलेगी। पहले 50 हजार ग्राहकों को बुकिंग के लिए मात्र 11 हजार रुपए देने होंगे।

 

 

ऑल-न्यू सैंट्रो के विकास पर खर्च किए 10 करोड़ डॉलर

भारत में अपने पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी ह्युंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) ने दिसंबर, 2014 में सैंट्रो के पुराने मॉडल का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। ह्युंडई ने अपनी ऑल-न्यू सैंट्रो पर बीते तीन साल के दौरान कुल 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया है, जिसे कोड नेम एएच2 के अंतर्गत विकसित किया गया है। Hyundai के मैनेजिंग डायरेक्टर वाई के कू ने कहा, 'नया मॉडल विभिन्न विदेशी बाजारों में भेज दिया जाएगा। इसके साथ ही इस मॉडल को वियतनाम में भी बनाया जाएगा।'

 

 

3.5 लाख रुपए शुरुआती कीमत होने की उम्मीद

भारतीयों की पसंदीदा कार Hyundai Santro की नए तेवर और कलेवर के साथ दोबारा लांचिंग की तैयारी है। इस कार को भारत में सबसे पहले वर्ष 1998 में लांच किया गया था। लेकिन कुछ वक्त पहले इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था। लेकिन अब इस कार को 23 अक्टूबर को अनवील किया जाएगा और 30 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इस कार में काफी कुछ नए फीचर होने की बात कही जा रही है। कार की शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपए होगी।

 

 

तस्वीरें इंटरनेट पर बटोर रहीं है सुर्खियां

लॉन्चिंग से पहले ही कार की कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं, जो कि इंटरनेट पर सुर्खियां बटोर रही हैं। इसमें 1.1 पेट्रोल इंजन के साथ पांच स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स होने की बात कही जा रही है। इसका माइलेज 25 किमी प्रति लीटर के आसपास हो सकता है। नई जनरेशन सैंट्रो में टॉल-ब्वॉय स्टैंस को बरकरार रखा जाएगा। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक कार ऑरेंज शेड और बोल्ड-लुकिंग फेस के साथ आएगी। इसके फ्रंट में लंबी ब्लैक फ्रेम, क्रोम एक्सेंटेड ग्रिल और टूथ शेप में फॉगलैंप दिए गए हैं।

 

 

ये हैं खूबियां

नई सैंट्रो में बोल्ड लाइन्स के साथ बेहतरीन फ्रंट बंपर और बड़े हेड लैंप देखने को मिलेंगे। नई सैंट्रो का केबिन काफी प्रीमियम दिख रहा है। इसमें ड्यूल टोन बेज और ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। इसमें डैशबोर्ड में टच स्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके अलावा क्लाइमेंट कंट्रोल सिस्टम, चार्जिंग सॉकेट और कॉम्पैक्ट-लुकिंग गियर लीवर दिया गया है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट