Home » Industry » E-CommerceFord prepares to cut 70 thousand salaried jobs

फोर्ड करेगा 70 हजार कर्मचारियों की सैलरी में कटौती, 20 हजार की होगी छटनी

फोर्ड ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वह सैलरी में कितनी कटौती करेगा।

Ford prepares to cut 70 thousand salaried jobs

नई दिल्ली। ऑटो कंपनी फोर्ड  मोटर ने हाल ही में कहा है कि वह दुनियाभर में फैले अपने 70 हजार वर्कर्स की सैलरी में कटौती करेगी। कंपनी के इस फैसले से वर्कर्स को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कंपनी ने यह निर्णय इसलिए लिया है ताकी वह घाटे से उभर सके और 11 अरब डॉलर के रिस्ट्रक्चरिंग प्लान पर ध्यान दे सके। वर्कर्स की सैलरी में कटौती करके फोर्ड अपने घाटे से उभरने के कोशिश कर रहा है। फोर्ड ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वह सैलरी में कितनी कटौती करेगा। 

 

ग्लोबल ब्रोक्रेज हाउस मॉर्गेन स्टेनले के मुताबिक, फोर्ड मोटर जल्द ही दुनियाभर के अपने 2 लाख कर्मचारियों में से 20 हजार लोगों को नौकरी से भी निकालने वाली है। एक अंग्रेजी न्यूज एजेंसी के प्रवक्ता के अनुसार,  कर्मचारियों ने बात करने पर उन्होंने बताया कि कंपनी सैलरी में कटौती करेगी लेकिन अभी तक कोई मोटिव सेट नहीं किया गया है। आपको बता दें कि, फोर्ड के इस साल 27 फीसदी शेयर गिर चुके हैं। हालांकि 11 अरब डॉलर की कटौती पर कंपनी ने ब्यौरा देने से इंकार कर दिया है।

 

घाटे के चलते कंपनी ने निवेशकों की सभी बैठकों को भी रद्द कर दिया है जिसके चलते निवेशक शेयर बेचकर जा रहे हैं। घाटे में चलते के बावजूद कंपनी को फिएट, जनरल मोटर्स से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कंपनी पर विश्वास बढ़ाने के लिए कंपनी के अध्यक्ष बिल फोर्ड ने कहा कि, हमारे पास अभी भी बहुत काम है और हम भविष्य के लिए निवेश कर रहे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट