विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceJob Opportunity in Amazon: Delivery boy job at best E-Commerce company

इस कंपनी में मात्र 4 घंटे काम करके आप भी हर महीने कमा सकते हैं 50 से 60 हजार रुपए

इस तरह आप भी कर सकते हैं आवेदन

1 of

नई दिल्ली। डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी को ज्यादातर लोग अच्छा नहीं मानते हैं लोगों के मुताबिक डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी में आमदनी काफी कम होती है। लेकिन ऐसा नहीं होता। आप डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी करके भी हर महीने इतनी सैलरी कमा सकते हैं जितनी एक अच्छी कंपनी में बैठा हुआ मैनेजर कमाता है। तो यदि आप बेरोजगार हैं तो यह ऑप्शन आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। आपको बता दें कि दुनिया की सबसे ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन  लोगों को  हर महीने 50 से 60 हजार कमाने का मौका दे रही है। आप इस कंपनी में पार्ट टाइम डिलीवरी ब्वॉय का काम करके भी अच्छी खासी सैलरी कमा सकते हैं। 

 

क्या होता है डिलीवरी ब्वॉय का काम


डिलीवरी ब्वॉय का काम ऑनलाइन या रिटेल कंपनियों के प्रोडक्ट्स या पैकेज को ग्राहकों तक पहुंचाना होता है। अमेजन में डिलीवरी ब्वॉय  वेयरहाउस से पैकेज लेकर ग्राहकों तक पहुंचाते हैं। अमेजन के डिलीवरी ब्वॉय देशभर में रोजाना लाखों पैकेज डिलीवर करते हैं। एक डिलीवरी ब्वॉय को 100 से डेढ़ सौ पैकेज एक दिन में डिलीवर करने होते हैं।

 

10-15 किलोमीटर की रेंज में करनी होती है प्रोडक्ट की डिलीवरी

 

आपको बता दें कि अमेजन के दिल्ली में लगभग 18 सेंटर हैं। वैसे ही पूरे देश में अमेजन के और भी सेंटर्स हैं। डिलीवरी ब्वॉय सभी पैकेज को ग्राहकों के पते पर पहुंतचाते हैं। अमेजन सेंटर अपने 10-15 किलोमीटर के क्षेत्र में पैकेज की डिलीवरी करता है। 

सिर्फ 4 घंटे की होती है डिलीवरी ब्वॉय की शिफ्ट

 

यदि आप डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी करते हैं तो आपको पूरे दिन काम नहीं करना होता है। डिलीवरी ब्वॉय के पास केवल वही पैकेज आते हैं जो उनके एरिया के आस-पास होते हैं। वैसे तो अमेजन सुबह 7 बजे से रात के 8 बजे तक प्रोडक्ट्स की डिलीवरी करती है। अमेजन के लिए काम कर रहे डिलीवरी ब्वॉयज का कहना है कि  वह मात्र 4 घंटे में 100-150 पैकेज की डिलीवरी कर देते हैं। 

 

इस तरह करें अप्लाई

 

अमेजन में डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी के लिए आप अमेजन की वेबसाइट  https://logistics.amazon.in/applynow पर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप अमेजन के किसी भी सेंटर पर जाकर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर सेंटर पर डिलीवरी ब्वॉय के लिए सीट खाली नहीं होती है तो वह भविष्य के लिए आपका नाम रजिस्टर कर देते हैं। 

 

 
55000 से 60000 रुपए महीना कमा सकता है डिलीवरी ब्वॉय


अमेजॉन में काम करने वाले डिलीवरी ब्वॉय को हर महीने नियमित सैलरी मिलती है। अमेजॉन में डिलीवरी ब्वॉयज को 12 से 15 हजार रुपए की फिक्स्ड सैलरी मिलती है लेकिन पेट्रोल का खर्च आपका अपना होता है। एक प्रोडक्ट या पैकेज को डिलीवर करने पर 10 से 15 रुपए मिलते हैं। डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी के मुताबिक, अगर कोई महीने भर काम करता है और रोज 100 पैकेज डिलीवर करता है तो आराम से 50000 से 60000 रुपए महीना कमा सकता है.

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss