Advertisement
Home » इंडस्ट्री » इ-कॉमर्सCurds to condoms: Online delivery app dunzo delivers all

दही से लेकर कंडोम तक, हर सामान देती है यह कंपनी, घर बैठे कभी भी मंगाइए

ब्लॉग पर शेयर किया ऑनलाइन ऑर्डर्स का डाटा

1 of

नई दिल्ली। आपने आलसी लोगों के बारे में खूब सुना पढ़ा होगा लेकिन आज हम आपको आलसी लोगों की असली कहानी बताने जा रहे हैं। यह कहानी हमारी अपनी नहीं है बल्कि 24 घंटे सामान की डिलीवरी करने वाली एक कंपनी के आंकड़ों में कही गई है। ऑनलाइन सामान की डिलीवरी करने वाली कंपनी Dunzo ने साल 2018 में डिलीवर किए ऑर्डर्स का डाटा अपने ब्लॉग पर शेयर किया है। कंपनी का कहना है कि इस डाटा से साबित होता है कि भारत के शहरों में अनायास ही आलसी हो रहे हैं। साथ ही कुछ लोगों ने ऑनलाइन ऐसा सामान भी मंगाया है जिसे वह सामान्य रूप से किसी स्टोर से खरीदने में शर्माते हैं। 

 

100 मीटर के दायरे में 75 हजार से ज्यादा डिलीवरी
Dunzo के डाटा के अनुसार, उसने 2018 में 75,590 ऑर्डर्स की डिलीवरी 100 मीटर के दायरे में की है। इसमें गुरुग्राम में एक यूजर के आग्रह पर तीसरी मंजिल पर की गई डिलीवरी भी शामिल है। Dunzo ने 42 किलोमीटर दूर एक केक की डिलीवरी भी की है। यह डिलीवरी Dunzo की साल 2018 की सबसे दूर की डिलीवरी भी है। साल 2018 में Dunzo ने 13517 गर्भनिरोधकों की डिलीवरी की है। इसमें सबसे खास बात यह है कि 308 लोगों ने एक ही रात में दो बार कंडोम का ऑर्डर किया। इसके अलावा 6 हजार लोगों को दही और 14 लोगों को जिम में पिज्जा की डिलीवरी की गई। 

Advertisement

 

लेटनाइट सामान मंगाने वाले भी कम नहीं
Dunzo की ओर से जारी किए गए डाटा के अनुसार, उसने साल 2018 में 33478 सामानों की लेटनाइट डिलीवरी की। इसमें सिगरेट और कोल्ड ड्रिंक सबसे ज्यादा मंगाने वाले सामान रहे। Dunzo की ओर से वेलेंटाइन डे पर  एक ही आदमी को 89 आइस्क्रीम टब्स की डिलीवर की गई। Dunzo ने दावा किया कि उसने साल 2018 में अपने ग्राहकों के 23,92,816 घंटों की बचत की है। उसने सबसे कम समय 7 मिनट में बेंगलुरु में सलाद के एक ऑर्डर की डिलीवरी की है। 

Advertisement

गुरुग्राम वालों को खूब भाया तंदूरी चिकन


Dunzo ने शहरों के हिसाब से सबसे ज्यादा ऑर्डर किए गए सामानों की लिस्ट भी जारी की है। इस लिस्ट के अनुसार दिल्ली से सटे गुरुग्राम के लोगों ने सबसे ज्यादा तंदूरी चिकन मंगाया है। चेन्नई के लोगों ने जहां सामान्य खाना पसंद किया, वहीं बेंगलुरु के लोगों को सबसे ज्यादा बिरयानी भायी है। बेंगलुरु में 10,774 लोगों को बिरयानी डिलीवर की गई। Dunzo के अनुसार, सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को औसतन आपनी चाभियों का गुच्छा खो देते हैं। 

जानिए Dunzo के बारे


Dunzo एक भारतीय कंपनी है जो खाने-पीने के सामान की ऑनलाइन ऑर्डर पर डिलीवरी करती है। फिलहाल यह बेंगलुरु, दिल्ली, गुरुग्राम, पुणे, चेन्नई और हैदराबाद में अपनी सेवाएं देती है। कंपनी का मुख्यालय बेंगलुरु में है और यह गुरुग्राम में बाइक टैक्सी की सेवा भी देती है। 2017 में गूगल ने Dunzo में निवेश किया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement