बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-CommerceOLA का 'मिशन इलेक्ट्रिक', अगले 1 साल में अपने साथ जोड़ेगी 10 हजार इलेक्ट्रिक व्‍हीकल

OLA का 'मिशन इलेक्ट्रिक', अगले 1 साल में अपने साथ जोड़ेगी 10 हजार इलेक्ट्रिक व्‍हीकल

ओला ने अगले 12 माह में 10,000 इलेक्ट्रिक व्‍हीकल अपने प्‍लेटफार्म पर जोड़ने का प्‍लान बनाया है।

Ola Mission Electric programme

नई दिल्‍ली. ऐप बेस्‍ड कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ओला ने अपने 'मिशन इलेक्ट्रिक' प्रोग्राम के तहत अगले 12 माह में 10,000 इलेक्ट्रिक व्‍हीकल अपने प्‍लेटफार्म पर जोड़ने का प्‍लान बनाया है। इसमें ज्‍यादा ई-रिक्‍सा होंगे। ओला के अनुसार, कंपनी का लक्ष्‍य 2021 तक अपने प्‍लेटफॉर्म पर 10 लाख इलेक्ट्रिक व्‍हीकल लांच करना है। देश में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल के इकोसिस्‍टम को बूस्‍ट देने के लिए ओला ने यह प्‍लान बनाया है।  

 

 

ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल का कहना है कि थ्री-व्‍हीलकर ट्रांसपोर्टेशन के लिए ज्‍यादा इस्‍तेमाल होने वाले वाहन हैं। यह हर रोज लाखों लोगों के गुजर-बसर का भी जरिया है। शहरों और कस्‍बों में पॉल्‍युशन कम करने के दौरान इलेक्ट्रिक थ्री-व्‍हीलर ज्‍यादा से ज्‍यादा इस्‍तेमाल का फायदा इससे जुड़े सभी लोगों को होगा। ओला ने बताया कि वह अपने लक्ष्य की हासिल करने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों, कार कंपनियों और बैटरी मैन्‍युफैक्‍चरर से बातचीत कर रही है।

 

पिछले साल मई में ओला ने पहला इलेक्ट्रिक व्‍हीकल प्रोजेक्‍ट नागपुर में लॉन्‍च किया था। इस प्रोजेक्‍ट में इलेक्ट्रिक कैब, इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्‍शा, इलेक्ट्रिक बस, रूफटॉप इंस्‍टॉलेशन, चार्जिंग स्‍टेशंस ओर बैटेरी स्‍वैपिंग एक्‍सपेरिंमेंट्स शामिल थे। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss