बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-Commerceभारती एयरटेल ने रवांडा में मिलिकॉम का अधिग्रहण किया, बढ़ेंगे 37 करोड़ ग्राहक

भारती एयरटेल ने रवांडा में मिलिकॉम का अधिग्रहण किया, बढ़ेंगे 37 करोड़ ग्राहक

भारती एयरटेल ने साउथ अफ्रीका की मिलिकॉम इंटरनेशनल के साथ डील साइन कर रवांडा ऑपरेशंस में 100% स्‍टेक हासि‍ल कि‍या है।

भारती एयरटेल ने रवांडा में मिलिकॉम का अधिग्रहण किया - Bharti Airtel to acquire Millicom operations in Rwanda
नई दि‍ल्‍ली. दूरसंचार ऑपरेटर भारती एयरटेल ने आज कहा कि उसने साउथ अफ्रीका की मिलिकोम इंटरनेशनल सेल्युलर के साथ डील साइन कर रवांडा ऑपरेशंस में 100% स्‍टेक हासि‍ल कि‍या है। यह अभी टि‍गो रवांडा के नाम से काम कर रहा था। 
 
भारती एयरटेल कंपनी की ओर से एक बयान में कहा गया है कि‍ उसने साउथ अफ्रीका की मिलिकॉम इंटरनेशनल सेल्युलर के साथ एक समझौते पर साइन कि‍ए हैं। इसके तहत एयरटेल रवांडा लिमिटेड, टि‍गो रवांडा लिमिटेड में 100 फीसदी इक्विटी इंटरेस्‍ट का अधिग्रहण करेगा। 
 
एयरटेल के नेटवर्क में बढ़ेंगे 37 करोड़ ग्राहक 
 
इस सौदे के तहत, टिगो के 37 करोड़ ग्राहक एयरटेल रवांडा के नेटवर्क में शामिल होंगे। कंपनी की ओर से बयान में कहा गया है कि अधिग्रहण से एयरटेल रवांडा देश में दूसरे सबसे बड़े ऑपरेटर के रूप में 80 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक का राजस्व और एक राजस्व बाजार में हिस्सेदारी को 40 प्रतिशत से अधिक कर देगा। बता दें कि‍, एयरटेल फि‍लहाल इंडि‍या और साउथ एशि‍या के अलावा अफ्रीका के 15 देशों में टेलि‍कॉम नेटवर्क को ऑपरेट कर रहा है। 
 
पहले भी इन देशों में कि‍या था अधि‍ग्रहण 
 
"एयरटेल और टिगो घाना में एक मजबूत इकाई बनाने के लिए पहले ही मि‍लकर काम कर रहे हैं। भारती एयरटेल के चेयामैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि‍ टि‍गो रवांडा के अधि‍ग्रहण के बाद बाजार में लाभ कमाने और मजबूत चुनौती देने की दि‍शा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। बता दें कि‍ इससे पहले एयरटेल ने युगांडा (वारिड) और कांगो बी (वारिड), केन्या (यू मोबाइल) और घाना (मिलिकॉम) का भी अधि‍ग्रहण कि‍या था। 
 
अभी एयरटेल के पास 8.3 करोड़ ग्राहक हैं
 
एयरटेल ग्राहकों तक पहुंच के मामले में सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनि‍यों में से एक है। 30 सितंबर, 2017 को खत्‍म हुई तिमाही के अंत में एयरटेल के पास करीब 8.3 करोड़ ग्राहक हैं।
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट