विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceAmazon slammed for selling footprint, carpet and toilet seats with golden temple image

अमेजन ने किया सिखों का अपमान, बेच रहा है स्वर्ण मंदिर की तस्वीर वाले पायदान, कालीन और टायलेट सीट

शिकायत के बाद हटाने पड़े उत्पाद

Amazon slammed for selling footprint, carpet and toilet seats with golden temple image
स्वर्ण मंदिर की तस्वीर वाली पायदान, कालीन आदि को बेचे जाने की शिराेमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटि (एसजीपीसी) की शिकायत पर पुलिस ने ई-काॅमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सिख कोएलिशन ने एक बयान में कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि कुछ विक्रेता अमेजन पर स्वर्ण मंदिर की तस्वीर के साथ पायदान, कालीन और टॉयलेट सीट कवर बेच रहे हैं।

नई दिल्ली। स्वर्ण मंदिर की तस्वीर वाली पायदान, कालीन आदि को बेचे जाने की शिराेमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटि (एसजीपीसी) की शिकायत पर पुलिस ने ई-काॅमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सिख कोएलिशन ने एक बयान में कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि कुछ विक्रेता अमेजन पर स्वर्ण मंदिर की तस्वीर के साथ पायदान, कालीन और टॉयलेट सीट कवर बेच रहे हैं। उन्होंने अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जनरल काउंसल डेविड जेपोल्सकी को इस मामले में एक पत्र लिखा है।

 

कंपनी को कानूनी नोटिस भी जारी किया गया है जिसमें यह कहा गया है कि वे अपने वेबसाइट से इस उत्पाद को हटाए और सिखों से माफी मांगे। इस शिकायत के बाद अमेजन ने इन पायदानों की ब्रिकी वाले पेज को हटा लिया है।  

 

अमेरिकी सिख संगठन ने भी दर्ज की आपत्ति

इस मामले पर अमेरिका के संगठन सिख कोएलिशन ने भी आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने सांस्कृतिक रूप से अनुचित और अपमानजनक उत्पाद हटाने की मांग की है। हम बता दें कि इससे पहले भी कई विवादित प्रोडक्ट की बिक्री को लेकर अमेजॉन विवादों में रहा है। इससे पहले भारतीय झंडे तिरंगे जैसा पायदान बेचने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेजॉन के खिलाफ सख्त रुख अपनाया था।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss