Home » Industry » E-CommerceAmazon India creates over 50,000 seasonal positions for festive sale

फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए Amazon ने की 50,000 भर्तियां

आगामी फेस्टिव सीजन ई-कॉमर्स साइट Amazon ने भारत में 50 हजार भर्तियां की हैं।

Amazon India creates over 50,000 seasonal positions for festive sale

नई दिल्ली: आगामी फेस्टिव सीजन  ई-कॉमर्स साइट Amazon ने भारत में 50 हजार भर्तियां की हैं। लोगों  की भर्तियां करने के पीछे Amazon का मकसद अपने सभी सेंटर्स में खाली वेकैंसियों को भरना है ताकि फेस्टिव ऑफर के दौरान वह फ्लिपकार्ट से ज्यादा जल्दी काम कर सकें। Amazon इंडिया के पूरे देश में 50 सेंटर्स हैं और साथ ही 150 डिलीवरी स्टेशन भी  हैं। Amazon इंडिया के वाइस प्रेसीडेंट अखिल सक्सेना ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि, हमारी कोशिश ग्राहकों को शॉपिंग करते हुए अच्छा महसूस करवाना है। इसके लिए हमने फेस्टिव सीजन के लिए 50 हजार नई भर्तियां करने का फैसला लिया है ताकि पिछले फेस्टिव सीजन के मुकाबले हम इस सीजन में  दोगुनी तेजी से अपना काम कर सकें। 

 

अखिल सक्सेना ने कहा कि, ये 50 हजार लोग फेस्टिव सीजन के दौरान हमारी क्षमताओं को बढ़ाने में हमारी मदद करेंगे।  Amazon की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 10 अक्टूबर से शुरू हो रही है जो कि 15 अक्टूबर तक चलेगी। अखिल सक्सेना ने कहा कि, वर्कर्स की संख्या में वृद्धि से  Amazon की कार्य क्षमता में बढ़ोतरी होगी। आपको बता दें कि Amazon ने  इंफ्रास्ट्रक्चर और डिलीवरी नेटवर्क को बढाने  में काफी इनवेस्ट किया है। सक्सेना ने कहा कि, यह भर्तियां दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरू, अहमदाबाद, पुणे आदि शहरों से की गई हैं। सक्सेना ने कहा कि, भर्ती किए गए लोग सामान पिकअप, डिलीवरी, पैकिंग आदि काम करेंगे।

 

भर्ती किए गए लोगों को 16 शहरों में मौजूद 20 कस्टमर सर्विस साइट में भी काम करना होगा। भर्ती किए गए लोगों को कस्टमर साइट पर अगल-अलग भाषाओं में कस्टमर्स से बात करनी होगी और इनके ऑर्डर्स को प्लेस करना होगा। बता दें  कि, Amazon और फ्लिपकार्ट हर साल फेस्टिव सेल के दौरान हजारों लोगों की भर्ती करता है ताकि सेल के दौरान वह कस्टमर्स को सामान की डिलीवरी जल्दी कर सकें।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट