विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceAmazon pen to publish contest 2018

अगर लिखने का रखते हैं शौक, तो Amazon दे रहा 15 लाख रुपए जीतने का मौका, ऐसे करें अप्लाई

9 फरवरी 2019 तक आवेदन का मिलेगा मौका

1 of

नई दिल्ली. अगर आप कविता, कहानी, उपन्यास या कुछ भी लिखने का हुनर रखते है, तो Amazon के Pen to Publish कॉन्टेस्ट से अपनी किस्मत चमका सकते हैं। इसमें अपनी किताब को खुद पब्लिक करने का मौका मिलेगा। साथ ही 15 लाख रुपए का नकद पुरस्कार मिलेगा। वहीं Amazon जैसे बड़े प्लेटफॉर्म से अपने हुनर को नई उड़ान दे सकते हैं। 

 

कैसे करें अप्लाई 

Amazon.in पर अपनी किताब की एंट्री के लिए kdp.amazon.com पर लॉग-इन करके अपनी कविता, कहानी, उपन्यास को एक किताब के रूप में 9 फरवरी 2019 से पहले प्रकाशित करना होगा। उसके बाद उस किताब को केडीपी सेलेक्ट प्रोग्राम में एनरॉल करना होगा। किताब प्रकाशित करते समय keywords में एक जगह ‘pentopublish2018’ भी डालना होगा। कॉन्टेस्ट में आई सभी ई-बुक्स किंडल पर और साथ ही आइफोन, आइपैड, एंड्रॉयड फोन्स और टैबलेट्स, कंप्यूटर, किंडल ई-रीडर्स के लिए फ्री किंडल ऐप के रूप में उपलब्ध रहेंगी। अधिक जानकारी के लिए लेखक www.amazon.in/pentopublish पर जा सकते हैं। 

 

 

कितना और कैसे मिलेगा पुरस्कार

लॉग कैटेगरी में 5 लाख के तीन विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे, जबकि शार्ट कैटेगरी में भी 3 विजेताओं को 50 हजार की नकद राशि बतौर पुरस्कार दी जाएगी। इसमें से 30 फाइनलिस्ट Kindle E-reader दिया जाएगा। साथ ही कॉन्टेस्ट के विजेताओं को बेस्ट-सेलिंग लखकों से खुद की कहानी और कविता पढ़वाने का मौका मिलेगा। अगर आप प्राइज जीतने में कामयाब रहे, तो आपकी बुक kindle पर पब्लिश होगी औक किताब के लेखकों कोई बुक्स की बिक्री पर 70% तक की रॉयल्टी भी दी जाती है। बता दें कि इंडिया किंडल स्टोर पर टॉप 100 किताबों में से लगभग 20% किताबों को केडीपी के माध्यम से स्व-प्रकाशित भी किया गया है।

कौन अप्लाई कर है सकता

इस कॉन्टेस्ट में कोई भी अप्लाई कर सकता है। इसमें उम्र की कोई बंदिश नहीं है। आप हिंदी, इंग्लिश और तमिल भाषा के लिए एंट्री भेज सकते हैं। फॉर्म दो कैटेगरी लॉग और शार्ट होंगे। लॉग फार्म में 10 हजार, जबकि शार्ट फॉर्म में 2 से 10 हजार शब्द लिखने होंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन