विज्ञापन
Home » Industry » E-CommerceAmazon can now exit this business

नई ई-काॅमर्स नीति लागू होते ही बंद हो जाएगा अमेजन का यह बिजनेस, लगेगा करोड़ों रुपए का झटका

आपको ऑफर और डिस्काउंट मिलने भी हो जाएंगे बंद

Amazon can now exit this business

फूड प्राॅडक्ट्स से जुड़ी अमेचन की रिटेल बिजनेस यूनिट अपने उत्पाद अमेजन पर बेचना बंद कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने फाॅरन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट पर ताजा गाइडलाइंस में अगले महीने तक बदलाव नहीं किया तो अमजेन इस बिजनेस से बाहर निकल जाएगी।

नई दिल्ली। फूड प्राॅडक्ट्स से जुड़ी अमेजन की रिटेल बिजनेस यूनिट अपने उत्पाद अमेजन पर बेचना बंद कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने फाॅरन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट पर ताजा गाइडलाइंस में अगले महीने तक बदलाव नहीं किया तो अमजेन इस बिजनेस से बाहर निकल जाएगी। बता दें अमेजन इकलौती विदेशी रिटेलर है, जिसने फूड रिटेल सेगमेंट में 50 करोड़ डॉलर (करीब 35 अरब रुपये) निवेश का संकल्प किया है। यह सेगमेंट 2016 के मध्य में विदेशी कंपनियों के लिए खोला गया था। इस मामले से वाकिफ लोगों ने यह भी बताया कि फ्यूचर रिटेल में स्टेक खरीदने की अमेजन की योजना में भी देर हो सकती है। एक बेवसाइट से बातचीत में अमेजन के प्रवक्ता ने कहा, 'भारत में हम इस तरह से निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसका तालमेल किसानों और ऐग्रिकल्चर कम्युनिटी के बारे में सरकार के विजन से बन सके। अभी हम ताजा गाइडलाइंस पर विचार कर रहे हैं।'

यह सेल होगी आखिरी 

सरकार की नई ई-कॉमर्स नीति की वजह से अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियां सेल नही लगा पाएंगी। इससे ग्राहक लुभावने डिस्काउंट्स और ऑफर का फायदा नहीं उठा पाएंगे। यह नीति 1 फरवरी से लागू होगी। इसलिए Amazon ने सरकारी नीति की डेडलाइन से पहले अपनी आखिरी सेल का ऐलान किया है। इसलिए 20 जनवरी से शुरू होने वाली Amazon की Great Indian Sale कंपनी की आखिरी सेल हो सकती है।

 

दिसंबर में एफडीआई फंडिंग वाली ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए नियम कड़े किए गए थे

सरकार ने अमेजन और फ्लिपकार्ट सहित एफडीआई फंडिंग वाली ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए नियम दिसंबर में कड़े कर दिए थे। जिसमें कहा गया था कि ऐसी इकाईयां इन्वेंटरी पर ओनरशिप या कंट्रोल नहीं रख सकती हैं। इन कंपनियों को वेयरहाउसिंग, लॉजिस्टिक्स और ऐडवर्टाइजिंग जैसी सेवाएं सभी सेलर्स को बिना किसी भेदभाव के देनी होंगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss