बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-CommercePaytm के 200 पुराने और मौजूदा कर्मचारी ने कमाए 500 करोड़, Esop का मि‍ला फायदा

Paytm के 200 पुराने और मौजूदा कर्मचारी ने कमाए 500 करोड़, Esop का मि‍ला फायदा

कंपनी के 200 मौजूदा और पूर्व कर्मचारी भी 500 करो़ड़ रुपए तक अमीर हो गए हैं।

Paytm के 200 पुराने और मौजूदा कर्मचारी ने कमाए 500 करोड़ - 200 former and current paytm employee earn around rs 5 billion

नई दिल्‍ली। मोबाइल वॉलेट और ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ही नहीं हैं जि‍नका कैश रजि‍स्‍टर बीते एक साल से लगातार बढ़ता जा रहा है। पेटीएम की की वैल्‍यूएशन 635.8 अरब रुपए होने की वजह से कंपनी के 200 मौजूदा और पूर्व कर्मचारी भी 500 करो़ड़ रुपए तक अमीर हो गए हैं। 

 

वन97 कम्‍युनि‍केशन लि‍. द्वारा ऑपरेट होने वाली मोबाइल-फस्‍ट फाइनेंशि‍यल सर्वि‍स कंपनी पेटीमए ने हाल ही में सेकेंडरी शेयर सेल राउंड के पूरा होने का ऐलान कि‍या है। यह राउंड 635.8 अरब रुपए की वैल्‍यूएशन पर हुआ है जिसकी वजह से पेटीएम के कर्मचारि‍यों को उनके इम्‍पलॉई स्‍टॉक ओनरशि‍प प्‍लान (Esop) को भूनाने का मौका है और उन्‍होंने टोटल करीब 500 करोड़ रुपए कमा कि‍ए।  Esop एक बेनेफि‍ट प्‍लान है जि‍सके तहत कर्मचारि‍यों को कंपनी में शेयर लेने का अधि‍कार मि‍लता है। 

 

कि‍से बेचे गए शेयर्स

 

पेटीएम ने सॉफ्टबैंक ग्रुप से मई 2017 में करीब 115.45 अरब रुपए का फंड जुटाया था। उस वक्‍त कंपनी की वैल्यू लगभग 445.09 अरब रुपए थी। वहीं, ताजा शेयर्स के सेकंडरी सेल राउंड के बाद कंपनी की वैल्‍यूएशन में तेजी आई। माना जा रहा है कि‍ ज्‍यादातर शेयर्स को डि‍स्‍कवरी कैपि‍टल को बेचा गया है। 

 

कंपनी के शुरुआती कर्मचारि‍यों को मि‍ला फायदा

 

कंपनी ने कहा कि‍ वि‍भि‍न्‍न वर्टि‍कल जैसे बि‍जनेस, टेक्‍नोलॉजी, प्रोडक्‍ट, एडमि‍नि‍स्‍ट्रेशन, ह्युमन रि‍र्सोस, सेल्‍स और फाइनेंस के 200 पूर्व और मौजूदा पेटीएम कमर्चारि‍यों को सेकेंडरी सेल के जरि‍ए करीब 500 करोड़ रुपए तक मि‍ले हैं। इसमें से ज्‍यादातर कर्मचारी कंपनी की शुरुआत से ही जुड़े हुए, जि‍नको फायदा मि‍ला है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट