विज्ञापन
Home » Industry » E-Commerce13 new tourist destination in uttarakhand

उत्तराखंड के ये 13 टूरिस्ट स्पॉट घूमने के लिए होंगे और अधिक रोमांचक

सरकार ने हर जिले में से एक जगह को थीम -बेस्ड टूरिस्ट स्पॉट के तौर पर विकसित किया है।

13 new tourist destination in uttarakhand
उत्तराखंड की छवि को और अधिक निखारने के लिए और अधिक से अधिक टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए सरकार ने 13 नए टूरिस्ट स्पॉट विकसित किए हैं। सरकार ने ऐसा इसलिए किया है ताकि लोग उत्तराखंड में केवल नैनीताल और मसूरी ना जाकर यहां की बाकी जगहों का भी लुफ्त उठा सकें।

नई दिल्ली। उत्तराखंड की छवि को और अधिक निखारने के लिए और अधिक से अधिक टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए सरकार ने 13 नए टूरिस्ट स्पॉट विकसित किए हैं। सरकार ने ऐसा इसलिए किया है ताकि लोग  लोग उत्तराखंड में केवल नैनीताल और मसूरी ना जाकर यहां की बाकी जगहों का भी लुफ्त उठा सकें। सरकार ने हर जिले में से एक जगह को थीम -बेस्ड टूरिस्ट स्पॉट के तौर पर विकसित किया है। 

 

​इन 13 थीम-बेस्ड टूरिस्ट स्पॉट में पिथौडागढ़ जिले से मुनस्यारी, बागेश्वर से कौसानी, अलमोड़ा में कतरमाल, नैनीताल में मुक्तेश्वर, चंपावत में लोहाघाट, उधम सिंह नगर में पराग फार्म, रुद्रप्रयाग में चोपटा, टिहरी में टिहरी झील, पौढ़ी जिले में खिरसू, उत्तरकाशी में चिनयालीसौर, चमौली में गैरसैंण-औली, देहरादून में चकराता, हरिद्वार जिले में पिरन और कलीयार हैं।

 

 

वहीं दूसरी ओर कुछ थीमेटिक टूरिस्ट डेस्टिनेशन का चुनाव किया गया है। जिसमें, मुनस्यारी और मुकतेश्वर को लेज़र टूरिज्म के लिए चुना गया है। कौसानी के लिए टी टूरिज्म को चुना गया है। कतरमान के लिए मेडिटेशन टूरिज्म को चुना गया है। हिल स्टेशन के लिए लोहाघाट को चुना गया है। मनोरंजन के लिए पराग फार्म को चुना गया है। ईको टूरिज्म के लिए चोपटा को चुना गया है। वॉटर स्पोर्ट्स के लिए टिहरी लेक को  और हिल स्टेशन और वाइल्ड लाइफ के लिए खिरसू को चुना गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन