विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesYou have also booked Jet Airways ticket book, then you will get a full refund, this is the process.

Aviation / आपने भी कराई है Jet Airways में टिकट बुक तो मिलेगा पूरा रिफंड, ये है प्रोसेस

7 से 10 दिनों अंदर आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करेगी कंपनी

You have also booked Jet Airways ticket book, then you will get a full refund, this is the process.
  • आखिरी फ्लाइट के सफर की दास्तां 

नई दिल्ली।  जेट एयरवेज ने अपनी सभी फ्लाइट्स पर अस्थाई निलंबन लगा दिया है। ऐसे में यदि आपने भी जेट की फ्लाइट्स पहले से बुक कराई हुई है तो कंपनी यात्रियों को टिकट किराए की वापसी की पेशकश कर रही है। इसके साथ ही एयरलाइन ने लोगों को आश्वासन दिया है कि जिन लोगों ने भी टिकट बुक कराई थी उन्हें इसके पूरे पैसे रिफंड किए जाएंगे। एयरलाइन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट जेय एयरवेज डॉट कॉम के माध्यम से कहा है कि परिचालन कारणों के चलते, हमारी उड़ानें प्रभावित हुई है। हमें पता है कि इससे हमारे मेहमानों की यात्रा योजना प्रभावित हुई है और इस असुविधा के लिए वास्तव में हमें खेद है। 


आखिरी फ्लाइट के सफर की दास्तां 


 भावुक दिलों के बीच जेट एयरवेज की बुधवार को अमृतसर से दिल्ली आने वाली आखिरी फ्लाइट की यह दास्तां है। अमृतसर से जेट की आखिरी फ्लाइट पायलट मोहित कुमार ने उड़ाई। लुधियाना के अश्विन भगत और उनके बेटे आशीष इसी फ्लाइट में थे। आशीष ने बताया कि ज्यादातर यात्रियों को पता था कि यह जेट की आिखरी फ्लाइट है। जिन्हें नहीं पता था, वे जानकर भावुक हो गए। सभी ने क्रू-मेंबर्स के साथ फोटो खिंचवाए। कुछ क्रू-मेंबर्स की आंखों में आंसू थे। कई महीनों से सैलरी नहीं मिलने के बावजूद वे यात्रियों के साथ अच्छा बर्ताव कर रहे थे। 

ये है जेट एयरवेज की टिकट रिफंड की प्रक्रिया

- टिकट रिफंड पाने के लिए ग्राहकों को सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के 'Flight Disruption Assistance' विकल्प पर क्लिक करें और वहां दिए गए फॉर्म को भरें।

- यह सुविधा उन यात्रियों के लिए भी उपलब्ध है, जिन्होंने एयरलाइन के संपर्क केंद्र या किसी टिकट कार्यालय के माध्यम से टिकट बुक किया है।

- एक बार रिफंड रिक्वेस्ट प्रोसेस हो जाने के बाद एयरलाइन कंपनी अगले 7 से 10 कार्यकारी दिवसों में उस अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर देगी जिसके माध्यम से टिकट बुक कराया गया था।

- यात्रियों ने यदि किसी एजेंट के माध्यम से टिकट बुक कराया है तो उन्हें सीधे एजेंट से ही संपर्क करना होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन