विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesWith the closure of Jet Airways, railways benefitted, Delhi-Mumbai route increased 10 percent passenger, new train starts

नई सुविधा / जेट एयरवेज के बंद होने से रेलवे को फायदा, दिल्ली-मुंबई रूट पर 10 प्रतिशत यात्री बढ़े, नई ट्रेन शुरू

रेलवे ने शुरू की विशेष ट्रेन, एक और ट्रेन शुरू करने की भी तैयारी

With the closure of Jet Airways, railways benefitted, Delhi-Mumbai route increased 10 percent passenger, new train starts
  • दक्षिण और उत्तर की ओर जाने वाली ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं, जिनमें एसी तृतीय श्रेणी के टिकटों का किराया बढ़ गया है

नई दिल्ली. जेट एयरवेज के अस्थायी रूप से बंद हो जाने के कारण मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर यातायात में 10 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।  यात्रियों में इस अप्रत्याशित इजाफे को देखते हुए पश्चिमी रेलवे ने दोनों शहरों के बीच एक विशेष ट्रेन शुरू की है। आने वाले महीनों में ऐसी ही एक और ट्रेन सेवा शुरू करने की तैयारी है। 

 

बीते साल की तुलना में 20 हजार यात्री ज्यादा बढ़े 


आईआरसीटीसी के एप ixigo की खबर के मुताबिक जेट एयरवेज मुंबई-दिल्ली के बीच लगभग 8-10 दैनिक उड़ानें संचालित करता था। आंकड़े बताते हैं कि सेवाए बंद हो जाने के बाद 15 मार्च से 15 अप्रैल के बीच, 2,17,814 लोगों ने मुंबई और दिल्ली के बीच यात्रा की है। इस समय अवधि के दौरान यात्री संख्या पिछले साल की तुलना में 20,000 अधिक है।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी की आय हुई दोगुनी, प्लॉट में निवेश से 84 गुना फायदा

राजधानी एक्सप्रेस पर बढ़ा दवाब 


 हाल ही में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और निजामुद्दीन के बीच शुरू हुई राजधानी एक्सप्रेस भी पूरी क्षमता से चल रही है। उड़ान सेवा बंद हो जाने के कारण दक्षिण और उत्तर की ओर जाने वाली ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं, जिनमें एसी तृतीय श्रेणी के टिकटों का किराया 100 प्रतिशत बढ़ा है। पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, रवींद्र भाकर ने कहा कि  मुंबई-दिल्ली मार्ग पर अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए, हमने पहले ही एक विशेष ट्रेन शुरू कर दी है एवं एक और शुरू करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा, हमने वर्तमान में इन मार्गों पर चलने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ना भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस की साल भर की कमाई के बराबर फेसबुक को देना पड़ सकता है जुर्माना

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss