विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesSamsung new foldable smartphone will not launch today

Gadget / आज लॉन्च नहीं होगा SAMSUNG का फोल्डेबल स्मार्टफोन, कुछ ही दिनों के इस्तेमाल में टूटने लगी थी स्क्रीन

कई रिव्यूअर ने इस फोन की मजबूती पर सवाल उठाए

Samsung new foldable smartphone will not launch today
  • कंपनी का दावा, 2 लाख बार फोल्ड हो सकता है यह स्मार्टफोन 

नई दिल्ली। एप्पल को टक्कर देने वाली दक्षिण कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग अपने नए फोल्डेबल फोन की वजह से मुश्किल में फंस गई है।  कंपनी ने हाल ही में फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किया है। रिव्यु के लिए कंपनी ने  यह डिवाइस कई मीडिया संस्थानों और टेक एक्सपर्ट के पास रिव्यू के लिए भेजा था। कई रिव्यूअर ने इस फोन की मजबूती पर सवाल उठा दिए हैं।  इनके मुताबिक कुछ ही दिनों के इस्तेमाल में इस फोन की स्क्रीन टूटने लगी। यह स्मार्टफोन 1980 डॉलर (करीब 1.37 लाख रुपए) का है। सैमसंग फोल्डिंग गैलेक्सी स्मार्टफोन की सेल 26 अप्रैल यानी आज से शुरू होने वाली थी। लेकिन अब इसे आने वाले हफ्ते में लॉन्च किए जाने की खबर आ रही है। कुछ समीक्षकों को जिन्हें फोल्डिंग गैलेक्सी स्मार्टफोन समीक्षा करने के लिए दिया गया था। उन्होंने इसकी स्क्रीन ब्रेकिंग के बारे में बताया था। इसके साथ ही कुछ समीक्षाओं ने डिवाइस की और अधिक सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया।

दो दिन में फोन ने काम करना बंद किया 


टेक रिव्यूअर मार्क गरमैन ने लिखा, 'गैलेक्सी फोल्ड का जो रिव्यू यूनिट मेरे पास भेजा गया है वह दो दिन के इस्तेमाल में ही पूरी तरह टूट चुका है। अब यह बिल्कुल काम नहीं कर रहा है। यह कहना मुश्किल है कि ऐसा सबके साथ हो रहा है या सिर्फ मेरे साथ हुआ।' ब्लूमबर्ग ने अपने रिव्यू में लिखा है, 'इस फोन की स्क्रीन में दिक्कत है। पहले बायीं ओर के डिस्प्ले ने काम करना बंद किया। फिर दांयीं ओर के डिस्प्ले में दिक्कत आई। आखिरकार फोन ने पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया।' कई अन्य एक्सपर्ट ने भी इसी तरह का रिव्यू लिखा है। सीएनबीसी के टेक एडिटर कोवाशोव्ड के मुताबिक डिवाइस की बायीं ओर की स्क्रीन ठीक से काम नहीं कर रही है। यह दिक्कत एक दिन के इस्तेमाल के बाद ही शुरू हो गई। द वर्ज के डायटर बोन और लोकप्रिय यूट्यूब रिव्यूअर मार्कस ब्राउनली ने भी गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन में समस्याएं बताईं। 

कंपनी का दावा, 2 लाख बार फोल्ड हो सकता है यह स्मार्टफोन 


सैमसंग ने कुछ दिन पहले ही गैलेक्सी फोल्ड की एक टेस्ट रिपोर्ट जारी की थी। उसमें कहा गया था कि इस डिवाइस को रोबोट की मदद से कई बार फोल्ड-अनफोल्ड कर परखा गया। कंपनी का दावा है कि इस फोन को दो लाख बार फोल्ड-अनफोल्ड किया जा सकता है। इस लिहाज फोन करीब ढाई से तीन साल आराम से चल सकता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss