Home »Industry »Companies» Religare To Exit Religare Health Insurance For Rs 1040 Cr

रेलीगेयर हेल्‍थ इंश्‍यारेंस में अपनी हिस्‍सेदारी बेचेगी रेलीगेयर एंटरप्राइजेस, 1040 करोड़ में हुई डील

रेलीगेयर हेल्‍थ इंश्‍यारेंस में अपनी हिस्‍सेदारी बेचेगी रेलीगेयर एंटरप्राइजेस, 1040 करोड़ में हुई डील
नई दिल्‍ली।रेलीगेयर एंटरप्राइजेस रेलीगेयर हेल्‍थ इंश्‍योरेंस में अपनी 80 फीसदी हिस्‍सेदारी बेचने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए उसने प्राइवेट इक्विटी फंड ट्रू नॉर्थ मैनेजर्स के नेतृत्‍व में बने इन्‍वेस्‍टर्स के कंसोर्टियम के साथ 1040 करोड़ रुपए की डील की है। रेलीगेयर एंटरप्राइजेस लिमिटेड (आरईएल) ने बीएसई फाइलिंग में रविवार को इसकी जानकारी दी।  
 
रेलीगेयर एंटरप्राइजेस की 80 फीसदी है हिस्‍सेदारी
आरईएल ने बताया कि उसने ट्रू नॉर्थ मैनेजर्स प्राइवेट इक्विटी फंड के नेतृत्‍व में बने इन्‍वेस्‍टर्स के कंसोर्टियम के साथ एग्रीमेंट कर दिया है। रेलीगेयर इंश्‍योरेंस की ट्रांजैक्‍शन वैल्‍यू फिलहाल 1300 करोड़ रुपए है। रेलीगेयर एंटरप्राइजेस की इसमें 80 फीसदी हिस्‍सेदारी है। इसके अलावा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और कॉरपोरेशन बैंक की इसमें 5 -5  फीसदी हिस्‍सेदारी है।
 
घरेलू इन्‍वेस्‍टर्स भी हैं इस डील का हिस्‍सा
रेलीगेयर हेल्‍थ इंश्‍योरेंस को खरीदने वाले बायर्स में घरेलू इन्‍वेस्‍टर्स गौरव डालमिया और फेय‍रिंग कैपिटल भी शामिल है। रेलीगेयर एंटरप्राइजेस ने कहा कि यह किसी हेल्‍थ इंश्‍योरेंस कंपनी में एक ही बार में किया गया सबसे बड़ा ट्रांजैक्‍शन है। डील पर बोलते हुए रेलीगेयर एंटरप्राइजेस के ग्रुप सीईओ मनिंदर सिंह ने कहा कि यह सेल आरईएल की संघटित करने की रणनीति को आगे बढ़ाने का हिस्‍सा है। उन्‍होंने कहा कि हमें विश्‍वास है कि रेलीगेयर हेल्‍थ इंश्‍योरेंस ग्रोथ के रास्‍ते बढ़ता जाएगा।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY