Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Industry »Companies» India Is A Strong Market For Samsung In Mobile Segment

    सैमसंग के लिए भारत अहम मार्केट, सेफ्टी फीचर-क्वालिटी से बनेगी नई पहचान: वारसी

    नई दिल्ली। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग भारत में एप्पल के बढ़ते चैलेंज देखते हुए मोबाइल सेगमेंट में कई अहम कदम उठा रही है। कंपनी इसके तहत जहां प्रीमियम सेगमेंट को कस्टमर्स को फोकस कर रही हैं, वहीं अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट को भी मजबूत कर रही है। कंपनी का कहना है कि भारत में लंबे समय से उसकी उपस्थिति और इंडियन कस्टमर के बेहतर समझने की खासियत उसे एक नई पहचान देगी। कंपनी की स्ट्रैटजी औऱ फ्यूचर प्लान पर सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (मोबाइल बिजनेस) असिम वारसी ने moneybhaskar.com की शीतल गौड़ तंवर से बातचीत की है। पेश हैं उनके साथ हुई बातचीत के प्रमुख अंश...
     
    सवाल – एप्पल इंडिया में तेजी से पैठ बना रहा है और सैमसंग को इससे सीधी टक्कर मिल रही है। इस बढ़ते चैलेंज को देखते हुए आपकी क्या स्ट्रैटजी है?
     
    जवाब – सैमसंग लंबे समय से भारत में काम कर रही है। हम लगातार यहां कस्टमर की जरूरत को देखते हुए प्रोडक्ट ला रहे हैं, जिस वजह से हमने इंडियन मार्केट में अलग पहचान बनाई है। हमारा फोकस कन्ज्यूमर एस्पिरेशन और उसकी जरूरत दोनों पर होता है। जो प्रोडक्ट डेवलपमेंट में दिखता है। इसके अलावा कंपनी भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, रिसर्च और डेवलपमेंट और सेल्स और मार्केटिंग को लगातार मजबूत कर रही है। जिसका हमें एक्स्ट्रा एडवांटेज मिलता है।
     
    सवाल – आपने कहा कि सैमसंग की इंडियन मार्केट में अलग पहचान है। अभी अभी हाल में ही ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2017 की रिपोर्ट में सैमसंग मोबाइल की ब्रांड वैल्यू गिरकर 154 पर आ गई है, बल्कि एप्पल टॉप 5 में आ गई है। इस पर आपका क्या कहना है?
     
    जवाब - उसी रिपोर्ट इंडिया में सैमसंग को सभी केटेगरी में सबसे ज्यादा ट्रस्टेड ब्रांड माना गया है। इसके अलावा कंपनी लगातार रिसर्च, क्वालिटी और सेफ्टी पर काम कर रही है जिसका फायदा हमें मिलेगा। ये सारे फीचर हमारे सैमसंग गैलेक्सी एस8 में आपको दिखेंगे। हमने कई सारे मानक पहले से ज्यादा सख्त कर दिए हैं। साथ ही गैलेक्सी एस8 के लिए कई नए फीचर और ऐप जोड़े हैं।
     
    सवाल –सैमसंग नोट 7 की बैटरी की सेफ्टी को लेकर पूरी दुनिया में कंट्रोवर्सी रही है। आज भी इंटरनेशनल एयरलाइन्स में इसे कैरी करना बैन है। इस पर आपका क्या कहना है।
     
    जवाब – जैसा मैंने पहले भी कहा कि हम लगातार कन्ज्यूमर को बेस्ट फीचर वाले प्रोडक्ट देने की कोशिश कर रहे हैं। कंपनी का फोकस क्वालिटी और सेफ्टी स्टैंडर्ड पर ज्यादा है। सैमसंग गैलेक्सी एस8 की लॉन्चिंग के समय कंपनी ने दोनों बातों का ध्यान रखा है। हमने एस8 मोबाइल की बैटरी पर 8 स्टेप क्वालिटी टेस्ट किए हैं। ये टेस्ट इंडस्ट्री मापदंडों के हिसाब से काफी सख्त क्वालिटी चेक है।
     
    अगली स्लाइड में जानें - इंडियन मार्केट के बारे में क्या कहते हैं वारसी..
     
     
     

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY