विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesNirav Modi, UK court rejects bail plea rejected

PNB घोटाला / जेल में ही रहेगा नीरव मोदी, यूके कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

कोर्ट से 3 बार याचिका खारिज होने के बाद नीरव ने 31 मई को हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी।

Nirav Modi, UK court rejects bail plea rejected
  • नीरव मोदी 86 दिन से लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है।
  • 13 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर पिछले करीब 15 महीने से फरार है।

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की जमानत अर्जी यूके हाईकोर्ट ने भी खारिज कर दी है। नीरव की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी हुई थी। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट से 3 बार याचिका खारिज होने के बाद नीरव ने 31 मई को हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी। वह 86 दिन से लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है। 19 मार्च को उसकी गिरफ्तारी हुई थी।

करीब 15 महीने से फरार है नीरव मोदी


नीरव मोदी कई बैंकों को 13 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर पिछले करीब 15 महीने से फरार है। नीरव मोदी की साजिश की वजह से पीएनबी बैंक की आर्थिक रफ्तार रुक गई थी। शेयर लुढ़क कर जमीन पर पहुंच गया था। मामले का खुलासे होते ही हड़कंप मच गया था. इस बीच नीरव मोदी देश छोड़कर फरार हो गया. लेकिन तभी से भारत सरकार नीरव मोदी स्वदेश लाने की कोशिश में जुट गई थी। नीरव मोदी की लंदन में गिरफ्तारी हुई थी।

तीन बार खारिज हो चुकी है याचिका


वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट नीरव मोदी की जमानत की अर्जी तीन बार खारिज कर चुकी है, क्योंकि उसको लगा है कि नीरव मोदी ब्रिटेन से भाग सकता है। नीरव मोदी की वकील क्लेयर मोंटगोमरी ने उच्च न्यायालय में कहा, "हकीकत यह है कि नीरव मोदी विकिलीक्स के सह-संस्थापक जूलियन असांजे नहीं हैं , जिसने इक्वाडोर के दूतावास में शरण ली है, बल्कि सिर्फ एक साधारण भारतीय जौहरी हैं।"

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन