विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesKorean Air To Hold Job Fair For Grounded Jet Airways Pilots

Job Fair / बंद पड़ी जेट एयरवेज के पायलट्स को नौकरी देगी कोरियन एयर कंपनी, दिल्ली और मुंबई में लगाएगी दो दिन का रोजगार मेला

300 से 400 पायलटों को हायर करेगी कंपनी

Korean Air To Hold Job Fair For Grounded Jet Airways Pilots
  • बोइंग और एयरबस एयरक्राफ्ट के साथ कोरियन एयर 124 शहरों को कनेक्ट करती है।
  • दिल्ली और मुंबई दोनों जगह आयोजित किया जाएगा जॉब फेयर

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के बंद होने के कारण बेरोजगार पायलटों की मदद करने और उन्हें नौकरी देने के लिए कोरियन एयर सामने आई है। पायलटों को नौकरी देने के लिए कोरियन एयर दिल्ली में शुक्रवार और शनिवार को रोडशो करेगी। यह विदेशी कैरियर अपने बी777-300एस एयरप्लेन के लिए 300 से 400 पायलटों को हायर करेगी। बोइंग और एयरबस एयरक्राफ्ट के साथ कोरियन एयर 124 शहरों को कनेक्ट करती है। इस एयरलाइन के पास 167 एयरक्राफ्ट हैं जो कि अलग-अलग देशों के 44 शहरों को कनेक्ट करती है।

दिल्ली और मुंबई दोनों जगह आयोजित किया जाएगा जॉब फेयर


एक सीनियर पायलट ने बताया कि यह रोड शो पायलटों के लिए एक तरह का जॉब फेयर है। इसमें कोरियन एक्जीक्यूटिव अपनी जरूरतों के बारे में पायलटों को बताएंगे। यह जॉब फेयर दिल्ली और मुंबई दोनों जगह आयोजित किया जाएगा। जेट एयरवेज के पायलट यूनियन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (NAG) ने इस रोड शो की व्यवस्था की है और सदस्यों के साथ बातचीत की सुविधा प्रदान कर रहा है। एक आंतरिक मेल के अनुसार, रोड शो B777, A330 और B737 पायलटों के सभी रैंकों के लिए है। पायलटों को संबोधित करते हुए मेल में कहा गया कि,  विकास की संभावनाओं, रूट फ्लो, होमबेस रोटेशन को समझने के लिए सूचना सत्र महत्वपूर्ण हैं। इसे कोरियाई एक्सपैट सेल द्वारा संचालित किया जाएगा।

NAG के पास 900-1000 पायलट


एनएजी के उपाध्यक्ष कैप्टन असीम वालियानी ने कहा कि हमें अभी भी उम्मीद है कि जेट एयरवेज को दोबारा से शुरू किया जाएगा। हम परिणाम  के लिए इंतजार कर रहे हैं। वलियानी ने कहा, "नई एयरलाइन में शामिल होने के लिए हमारे पास तीन महीने का समय है।" एनएजी के पास वर्तमान में लगभग लगभग 900-1,000 पायलट हैं। पिछले महीने जेट एयरवेज के ग्राउंडिंग के बाद, इसके कई पायलट स्पाइसजेट, एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा जैसे प्रतिद्वंद्वी स्थानीय कैरियर में शामिल हो गए हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन