Home » Industry » Companiesनरेन्द्र मोदी कर रहे है लम्बे समय से इवांका ट्रम्प का इंतज़ार

PM मोदी को है इनका इंतजार, रह चुकी है फैशन मॉडल

स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस फैशन मॉडल का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं इस मेहमाने के बारे में..

1 of

नई दिल्ली। भारत इस समय एक अमेरिकी मेहमान के स्वागर में जोर-शोर से लगा हुआ है। इस अमेरिकी महेमान के स्वागत भिखारियों को हटाया गया और सड़कों की भी सफाई चर रही है। स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस फैशन मॉडल का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं इस मेहमाने के बारे में..

 

भारत आ रही हैं ट्रम्प की बेटी

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी और व्हाइट हाउस की टॉप एडवाइजर इवांका ट्रम्प भारत दौरे पर आने वाली हैं। इवांका ट्रम्प 28 नवंबर को हैदराबाद की ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट (GES 2017) के इनॉगरेशन सेशन में अमेरिका डेलिगेशन की अगुआई करेंगी। इसके बाद फलगनुमा होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इवांका और इनोवेटर्स का साथ में डिनर है।

 

 

ये भी पढ़े -  हैदराबाद पहुंची इवांका ट्रंप, आज से शुरू होगा ग्‍लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट

 

 

आगे पढ़े - पीएमोदी को है इवांका ट्रम्प का इंतजार

पीएम मोदी उनके स्वागत के लिए काफी हैं उत्सुक

 

इवांका के दौरे से पहले नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा है कि भारत आपके स्वागत के लिए काफी उत्सुक है। भारत और अमेरिका के मजबूत होते आर्थिक रिश्तों से टैलेंटेड और इनोवेटिव एंटरप्रेन्योर को फायदा होगा। वहीं इवांका ट्रम्प ने कहा कि इवांका ट्रम्प ने कहा कि ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट भारत और अमेरिका की मजबूत दोस्ती का गवाह बनेगा।

 

कौन है इवांका ट्रम्प

 

इवांका ट्रंप अमेरिका में अपने ग्लैमरस लाइफस्टाइल के लिए फेमस है। वह मॉडलिंग कर चुकी हैं। इसके अलावा वह अब अपने पिता के कारोबार को भी संभालती है। उन्होंने अपने शूज और बैग्स की फैशन लाइन भी उतारी थी। इवांका ट्रंप के तीन बच्चे हैं। वह अपने हसबेंड जेरड कशनर के साथ न्यूयॉर्क से वाशिंगटन शिफ्ट हो चुकी हैं। इवांका ट्रंप डॉनल्ड ट्रंप का अरबों का कारोबार संभालती हैं। डॉनल्ड ट्रंप प्रेजिडेंट बनने के बाद अपना कारोबार नहीं संभाल रहे हैं बल्कि उनकी जगह उनके दोनों बेटे और उनकी बेटी इवांका कारोबार संभाल रहे हैं।

 

आगे पढ़े - क्या है इंवाका का शेडुयअल 

इंडिया आने पर इवांका का ये है शेडयुल

 

पीएम मोदी और इवांका इनॉगरेशन सेशन में शामिल होंगे। पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक, इवांका 28 नवंबर को 4 से 6 बजे के बीच इनॉगरेशन सेशन में हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में मौजूद रहेंगी। इस दौरान पीएम मोदी और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी भारत के इनोवेशन पर स्पीच देंगें।

 

- पीएम मोदी उन्हें इनोवेशन पर तैयार प्रदर्शनी दिखाएंगे। इसके बाद कन्वेंशन सेंटर के इनोवेशन विलेज (हॉल) में अलग-अलग वुमन एंटरप्रेन्योर पर प्रजेंटेशन दिया जाएगा।

 

आगे पढ़े - इवांका के लिए बढ़ाई गई सिक्योरिटी

 

 

बढ़ाई गई सिक्योरिटी

 

- अगले दिन इवांका 'वुमन्स फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल' सेशन में स्पीच देंगी। इस दौरान पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की पत्नी चेरी ब्लेयर, आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और तेलंगाना के आईटी मिनिस्टर केटी रामा राव भी स्पीकर्स में शामिल रहेंगे। भारत और अमेरिका मिलकर GES ऑर्गनाइज कर रहे हैं।

 

- समिट में हिस्सा लेने वाले ज्यादातर इनोवेटर्स की उम्र 30 के आसपास है। इसमें 150 देशों के कुल 1200 एंटरप्रेन्योर शामिल होंगे। 800 भारत और अमेरिका से होंगे।

 

 

- इवांका के ट्रिप के कारण होटल के आसपास 5 लेयर के सिक्युरिटी इंतजाम किए गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट