बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesमैगी का सैंपल फेल, नेस्ले और डिस्ट्रीब्यूटर्स पर लगा 62 लाख का जुर्माना

मैगी का सैंपल फेल, नेस्ले और डिस्ट्रीब्यूटर्स पर लगा 62 लाख का जुर्माना

कंज्यूमर गुड्स कंपनी नेस्ले अपने प्रोडक्ट मैगी को लेकर फिर विवाद में है।

1 of

शाहजहांपुर। कंज्यूमर गुड्स कंपनी नेस्ले अपने प्रोडक्ट मैगी को लेकर फिर विवाद में है। यूपी के शाहजहांपुर में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने नेस्ले और इसके डिस्ट्रिब्यूटर्स पर 62 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इसमें से 45 लाख रुपए कंपनी को और 17 लाख रुपए 8 डिस्ट्रीब्यूटर्स को देने होंगे। मैगी नूडल्स के सैंपल मानक के अनुरूप न पाए जाने पर यह एक्शन हुआ है। 

 

 

2015 का है मामला 
नेस्ले इंडिया ने इसे 2015 का फूड स्टैंडर्ड से जुड़ा पुराना मामला बताया है।  2015 में 7 सैंपल लेकर लखनऊ लैब में जांच के लिए भेजे गए थे और 2016 में इसकी रिपोर्ट आने के बाद एडीएम कोर्ट में 7 केस दर्ज किए गए थे। बता दें कि 2 साल पहले मैगी में नुकसानदेह लेड पाए जाने के बाद इसे पूरे देश में बैन कर दिया गया था।

 

कंपनी ने कहा सेफ है प्रोडक्ट 
कंपनी ने स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि मैगी नूडल्स सौ फीसदी सेफ हैं। हमें अभी तक इस मामले में (जुर्माने के बारे में) ऑर्डर नहीं मिला है, लेकिन जानकारी मिली है कि टेस्ट किए गए सैम्पल 2015 के हैं, जिनमें कुछ नुकसानदेह सब्सटान्स (एश कॉन्टेंट) पाए गए थे। कंपनी का कहना है कि हम इस मामले में ऑर्डर का इंतजार कर रहे हैं। ऑर्डर मिलने के बाद हम अपनी तरफ से अपील करेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट