Home » Industry » CompaniesMatrimony.com reports 18 crore net profit in Q2FY18

शादी कराके 3 महीने में कमा लिए 18 करोड़

देश में शादी-विवाह से जुड़ा ऑनलाइन बिजनेस तेजी के साथ बढ़ रहा है।

1 of

नई दिल्‍ली. देश में शादी-विवाह से जुड़ा ऑनलाइन बिजनेस तेजी के साथ बढ़ रहा है। इस सेक्‍टर के बड़े प्‍लेयर्स में एक Matrimony डॉट कॉम ने सितंबर क्‍वार्टर के रिजल्‍ट से यह बात और पुख्‍ता हो जाती है। कंपनी ने इस क्‍वॉर्टर में 18.8 करोड़ रुपए की शुद्ध कमाई की है। 

 

रिजल्‍ट के मुताबिक, सितंबर को खत्‍म हुए क्‍वार्टर में कंपनी का कुल रेवेन्‍यू 83 करोड़ रुपए रहा। यह पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले करीब 13.7 फीसदी ज्‍यादा है। पिछले साल की ठीक इसी अवधि के दौरान कंपनी का कुल रेवेन्‍यू 73.6 करोड़ रुपए था। मैट्रीमोनी डॉट कॉम शादी से जुड़ी 3 वेबसाइट रन करती है। इसमें BharatMatrimony, CommunityMatrimony and EliteMatrimony शामिल है। BharatMatrimony कंपनी का सबसे प्राइम ब्रांड है। 


 

 

20 करोड़ रुपए हुई कुल आय 
बीएसई में की गई फाइलिंग में कंपनी ने हाल में बताया कि सितंबर क्‍वार्टर के दौरान कंपनी को 20.6 करोड़ रुपए की कुल आय हुई। यह पिछले साल की इसी अवधि में 14.8 करोड़ रुपए की आय से करीब 39.5 फीसदी ज्‍यादा है। इस बार कंपनी का मार्जिन 24.6 फीसदी रहा जो पिछली समान अवधि के दौरान 20.1 फीसदी था। हालांकि कंपनी को सबसे बड़ी सफलता नेट प्रॉफिट के मोर्चे पर लगी है। इस बार कंपनी का नेट प्रॉफिट पिछले साल के मुकाबले 61.1 फीसदी बढ़ा है। 


 

कंपनी ने कराई 52 हजार शदियां 
कंपनी का दावा है कि इस फाइनेंशियल ईयर के पहले 6 महीने में उसने देश भर में 52 हजार शादियां कराई है। Matrimony डॉट कॉम ने ही में अपना आईपीओ लॉन्‍च किया था। खबर लिखे जाने के दौरान कपंनी के शेयर 862 रुपए के लेवल पर ट्रेड हो रहे थे। कंपनी मैच मेकिंग के अलावा फोटोग्राफी और मैरिज वेन्‍यू बुकिंग जैसी सर्विस भी प्रोवाइड कराती है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट