Home » Industry » CompaniesKnow about the most eligible bachelor business girl of Inda

ये हैं अरबपतियों की 7 ग्लैमरस बेटियां, जो अब तक हैं Unmarried

ईशा अंबानी,जयंती चौहान ऐसे ही नाम हैं जो बिजनेस में काफी सफल होने के चलते मोस्‍ट एलिजिबल ग्लैमरस बैचलर गर्ल बन गई हैं।

1 of

नई दिल्ली। देश के अरबपतियों की बेटियां कारोबार में नाम कमाने के साथ अपने आपको स्टाइलिश लुक के लिए भी फेमस हैं। ईशा अंबानी, जयंती चौहान और अनन्या बिड़ला ऐसे ही नाम हैं, जो बिजनेस में काफी सफल होने के चलते मोस्‍ट एलिजिबल ग्लैमरस बैचलर गर्ल बन गई हैं।

 

ईशा अंबानी

 

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी कारोबारी जगत में फेमस है। उनका नाम फोर्ब्स की लिस्ट में बिलेनियर उत्तराधिकारी की गिनती में शामिल है। ईशा अंबानी अपने भाई आकाश के साथ रिलायंस जियो प्रोजेक्ट को देख रही हैं। इससे पहले उन्होंने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर मेकेन्जी को ज्वाइन किया था। ईशा अंबानी को प्यानो बजाना पसंद है। उन्होंने इसमें प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी ली है। वह मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी हैं। ईशा के दो भाई भी हैं। उनकी रिलायंस इंडस्ट्री में 800 लाख डॉलर की हिस्सेदारी है।

 

ईशा अंबानी

 

प्रोजेक्ट हेड – रिलायंस जियो

 

 

फैमिली नेटवर्थ – 41.1 अरब डॉलर

 

 

(नोट - नेटवर्थ फोर्ब्स से ली गई है।)

 

आगे पढ़ें - कौन है मोस्ट एलिजिबल ग्लैमरस बिजनेस बैचलर गर्ल..

 

 

अनन्या बिड़ला

 

कुमार मंगलम और निरजा बिड़ला की बेटी अनन्या बिड़ला ने हाल में ही अपना म्यूजिक एलबम लॉन्च किया है। वह वैसे किसी बिजनेस कॉन्‍फ्रेंस, अवार्ड सेरेमनी या बिजनेस मैगजीन पेज पर कम ही नजर आती हैं। अनन्या ने माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड बनाई है। उनका यह कारोबार देश के 2 राज्यों में फैला है। इसकी 18 ब्रांच में 100 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं। इस कारोबार को उनके

परिवार ने ही फंड मुहैया कराया है।

 

अनन्या बिड़ला

 

 

फाउंडर और चेयरमैन, स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड

 

 

फैमिली नेटवर्थ - 12.5 बिलियन डॉलर

 

आगे पढ़ें - कौन है मोस्ट एलिजिबल ग्लैमरस बिजनेस बैचलर गर्ल..

 

नव्या नवेली नंदा

 

एस्कॉर्ट्स ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर निखिल नंदा और श्वेता बच्चन की बेटी नव्या नवेली नंदा अपनी ग्लैमरस लाइफ और स्टाइल के लिए सोशल वेबसाइट्स पर काफी फेमस है। निखिल नंदा इंजीनियरिंग कंपनी एस्कॉर्टस ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। एस्कॉर्टस ग्रुप के एग्री मशीनरी, कस्ट्रक्शन एंड मैटेरियल इक्विपमेंट, रेलवे और ऑटो कंपोनेंट बनाती है। निखिल नंदा राजकपूर के पोते भी हैं। नव्या नवेली नंदा सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर काफी खबरों में रहती हैं।

 

नव्या नवेली नंदा

 

फैमिल नेटवर्थ – 3,400 करोड़ रुपए

 

 

आगे पढ़ें - कौन है मोस्ट एलिजिबल ग्लैमरस बिजनेस बैचलर गर्ल..

यशस्विनी जिंदल

 

जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी जिंदल ट्रेन्ड कुचीपुड़ी डांसर हैं। वह काफी सारी स्टेज परफॉर्मेंस कर चुकी है।

 

पिता – नवीन जिंदल

 

फैमिली नेटवर्थ – 7.6 अरब डॉलर

 

 

आगे पढ़ें - कौन है मोस्ट एलिजिबल ग्लैमरस बिजनेस बैचलर गर्ल..

रोशनी कपूर

 

 

देश के चौथे बड़े प्राइवेट बैंक येस बैंक के एमडी और सीईओ राना कपूर की छोटी बेटी रोशनी कपूर अभी पढ़ाई कर रही हैं। उनकी बड़ी बहन राधा कपूर अपना कारोबार कर रही हैं। उनकी दूसरी बड़ी बहन राखी कपूर पिता के साथ काम कर रही हैं। हालांकि, यह साफ नहीं है कि वह अपनी बड़ी बहन की तरह अपना कारोबार करेंगी या पिता के साथ कारोबार में हाथ बटांएगी।

 

रोशनी कपूर

 

फैमिली नेटवर्थ – 1.24 अरब डॉलर

 

आगे पढ़ें - कौन है मोस्ट एलिजिबल ग्लैमरस बिजनेस बैचलर गर्ल..

मानसी किर्लोस्कर

 

मानसी किर्लोस्कर इंडस्ट्रियलिस्ट विक्रम और गीताजंलि किर्लोस्कर की बेटी है। विक्रम किर्लोस्कर, किर्लोस्कर सिस्टम के चेयरमैन है। मानसी को घूमना पसंद है। मानसी खबरों में कम ही नजर आती हैं।

 

 

मानसी किर्लोस्कर

 

फैमिली नेटवर्थ – 1.5 अरब डॉलर

 

जयंती चौहान

 

बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर और रमेश चौहान की इकलौती बेटी जयंती चौहान पारिवारिक कारोबार को बखूबी संभाल रही हैं। सॉफ्ट ड्रिंक किंग माने जाने वाले रमेश चौहान ने थम्स अप, लिम्का जैसे प्रॉडक्ट्स की बदौलत बिसलेरी इंटरनैशनल को नए मुकाम पहुंचाया। रमेश चौहान ने अपनी इकलौती संतान जयंती को अपने बिजनेस का जिम्मा सौंपा तो इसकी सबसे बड़ी वजह उनकी बढ़ती उम्र थी। जयंती ने पिता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बिसलरी ब्रैंड को आगे बढ़ाया। बतौर कंपनी डायरेक्टर, जयंती मार्केटिंग और ब्रैंडिंग पर खासतौर पर फोकस करती हैं। बिसलेरी इंटरनेशनल का ब्रांड करीब 1,000 करोड़ रुपए का है।

 

जयंती चौहान

 

डायरेक्टर, बिसलेरी इंडिया लिमिटेड

 

 

बिसलेरी इंटरनेशनल ब्रान्ड - करीब 1,000 करोड़ रुपए

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट