बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesअरबपति चाहते हैं पूरी हो जाए ये फैंटेसी, बस मिल जाए एक मौका

अरबपति चाहते हैं पूरी हो जाए ये फैंटेसी, बस मिल जाए एक मौका

अरबपतियों की कई ऐसी फैंटेसी है जिसे वह पूरा करना चाहते हैं और बस एक मौके की तलाश में है। आइए जानते हैं अरबपतियों की इन फ

1 of

 

नई दिल्ली. अरबपति अपनी कोई भी इच्छा या फैंटेसी को पूरा करने के लिए सक्षम माने जाते हैं। उनकी अकूत सम्पति के कारण ऐसा माना जाता है कि वह अपनी कोई भी ख्वाहिश पूरी कर सकते हैं। उसके लिए उनको सोचना नहीं होगा और उनकी इच्छा पूरी करने के लिए सभी तैयार रहते हैं। बावजूद इसके अरबपतियों की कई ऐसी फैंटेसी है जिसे वह पूरा करना चाहते हैं और बस एक मौके की तलाश में है। आइए जानते हैं अरबपतियों की इन फैंटेसी के बारे में..

 

जेफ बिजोस, अमेजन चेयरमैन

 

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दो बार टॉप करने वाले जेफ बिजोस भी अपनी फैंटेसी को पूरा नहीं कर पाए हैं। वह बारटेंडर बनने को लेकर सपने देखते थे। वह अपनी फैंटेसी में कॉकटेल बनाने के बारे में सोचते थे। बिजोस ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह बारटेंडर बनना चाहते थे और वह अपने सपनों में बनाए कॉकटेल पर काफी प्राउड फील करते थे। उन्होंने कहा कि उनके फैंटेसी बार में एक साइन बोर्ड टंगा हुआ था जिस पर लिखा था कि 'आप काम अच्छा चाहते हैं या जल्दी?'

 

आगे पढ़ें- एलन मस्क की फैंटेसी के बारे में..

एलन मस्क, सीईओ और चेयरमैन, टेस्ला

 

एलन मस्क की फैंटेंसी मंगल ग्रह पर जाना था। वह ये सपना देखते थे कि लाखों कि संख्या में लोग मंगल ग्रह पर रह रहे हैं। अरबपति एलन मस्क साल 2024 तक लाखों की संख्या में लोगों को मंगल ग्रह तक भेजना चाहते थे। वह अगले 100 साल में मंगल कॉलोनी बसाना चाहते है। वह मंगल ग्रह पर हॉलिडे ट्रिप बनाने के बारे में भी फैंटसाइज करते हैं। वह मंगल ग्रह पर जीरो ग्रैविटी गेम्स और वह तैरने के सपने के देखते हैं। उन्होंने अपनी फैंटेसी में मंगल ग्रह पर फिल्म, लेक्चर हॉल, केबिन और रेस्त्रां भी देखते हैं।

 

आगे पढ़ें- रिचर्ड ब्रैनसन की फैंटेसी के बारे में... 

रिचर्ड ब्रैनसन

 

वर्जिन ग्रुप के फाउंडर रिचर्ड ब्रैनसनने कई बार कहा है कि ये उनकी बचपन की फैंटेसी है कि वह और दूसरे स्पेस में फ्लाई करें। उन्होंने वर्जिन गेलेक्टिक भी 2004 में बनाई जो पैसेंजर को स्पेस में ले जाने का काम करने के लिए बनाई गई। ब्रैनसन को उम्मीद थी कि वह अपने सपने को 2014 में शुरू कर पाएंगे लेकिन वह अभी भी इस पर काम कर रहे हैं।

 

आगे पढ़ें- स्टीव जॉब्स की फैंटेसी के बारे में..

स्टीव जॉब्स

 

एप्पल के को-फाउंडर और अब इस दुनिया में नहीं रहे स्टीव जॉब्स अपने आईमैक की बड़ी सेल की सफलता को फैंटेसी में देखते थे। वह फैंटेसी में विली वोंका के गोल्डर सर्टिफिकेट कॉन्टेस्ट को देखते थे। केन सेगेल ने स्टीव जॉब्स पर लिखी अपनी किताब में लिखा है कि वह कई बार अपने आप को विली वोन्का की ड्रेस में इमैजिन करते थे। जॉब्स अपने आप को टॉप हैट, वेल्वेट ब्लेजर और बो टाई पहने देखते थे।

 

आगे पढ़ें- मार्क जुकरबर्ग की फैंटेसी के बारे में..

मार्क जुकरबर्ग, फेसबुक फाउंडर

 

मार्क जुकरबर्ग अपने घर में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस सिस्टम का सपना देखते थे जिसकी आवाज हॉलीवुड एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन जैसी है। उन्होंने एक साल जार्विस जैसी टेक्नोलॉजी की कोडिंग पर एक साल भी लगाया। जुकरबर्ग ने अपने ब्लॉग पोस्ट पर बताया कि उन्होंने ऐसा सिंपल एआई बनाया है जिसमें वह अपने फोन और कंप्यूटर के जरिए अपने घर की लाइट, अप्लायंस, म्यूजिक और सिक्योरिटी को कंट्रोल कर सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट