विज्ञापन
Home » Industry » Companiesgovernemnt to allocate 440 vacant jet slots to other airlines

Aviation / अन्य विमान कंपनियों को बांटे जाएंगे जेट एयरवेज के खाली पड़े 440 स्लॉट

DGCA ने एयरलाइन कंपनियों से हवाई किराया 'उचित स्तर' पर लाने को कहा

governemnt to allocate 440 vacant jet slots to other airlines
  • जेट एयरवेज ने ्स्थाई तौर पर बंद किए अपने सभी ऑपरेशन

नई दिल्ली। अपने सभी ऑपरेशन अस्थाई तौर पर बंद करने के बाद जेट एयरवेज के दिल्ली और मुंबई में खाली पड़े 440 स्लॉट बाकी एयरलाइन्स को बांटे जाएंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने यह भी कहा कि उन्हें जेट एयरवेज की ओर से यात्रियों द्वारा बुक किए गए टिकटों के बारे में मंत्रालय को अगले सप्ताह तक जानकारी मिलने की उम्मीद है और यह भी कि कंपनी कैसे उन्हें वापस करेगी। 

 जेट एयरवेज ने मुंबई और दिल्ली हवाई अड्डे पर 440 स्लॉट छोड़े हैं


नागर विमानन नियामक डीजीसीए ने एयरलाइन कंपनियों से 10 घरेलू मार्गों पर हवाई यात्रा के किराये को कम करके 'उचित स्तर' पर लाने को कहा है। मंत्रालय ने गुरुवार को विमानन कंपनियों के साथ बैठक की। खरोला ने बताया कि जेट एयरवेज ने मुंबई और दिल्ली हवाई अड्डे पर 440 स्लॉट छोड़े हैं। इन्हें अंतरिम आधार पर तर्कसंगत, निष्पक्ष और न्यायसंगत तरीके से अन्य एयरलाइन कंपनियों को आवंटित किया जाएगा। 

डीजीसीए ने 40 से अधिक उड़ानों वाले रूटों पर किराये की समीक्षा की

नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने क्षमता समेत अन्य मुद्दों के समाधान के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में कहा कि डीजीसीए ने 40 से अधिक उड़ानों वाले रूटों पर किराये की समीक्षा की। नियामक ने टिकटों के मौजूदा दाम और 7-14 मार्च की अवधि के दौरान टिकटों के दामों की तुलना की। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss