विज्ञापन
Home » Industry » Companiesedward ricketts turns 150 pounds into 61000

Talent / 13 हजार निवेश कर मात्र 8 महीने में बना दिए 55 लाख रुपए

रोज 5 घंटे वीडियो देखकर करने लगा कमाई

edward ricketts turns 150 pounds into 61000
  • एडवर्ड रिकेट्स अब लोगों को बता रहे हैं ग्लोबल करंसी ट्रेडिंग के टिप्स 

नई दिल्ली। 16 साल के एक स्कूली छात्र ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिससे सभी हैरान हो सकते हैं। ईस्ट लंदन में रहने वाले 16 साल के इस बच्चे ने मात्र 13 हजार निवेश कर 8 महीने में 55 लाख रुपए बनाए हैं। जी हां, यह बिल्कुल सच है। एडवर्ड रिकेट्स नाम का यह बच्चा आम बच्चों की तरह ही है। लेकिन इसका हुनर आम बच्चों से थोड़ा अलग है। एडवर्ड ने सिर्फ 8 महीने की करेंसी ट्रेडिंग में 150 पाउंड यानी 13 हजार रुपए के निवेश से 61 हजार पाउंड यानी 55 लाख रुपे बनाए हैं। एडवर्ड ने इसके लिए किसी इस्टीट्यूट से ट्रेनिंग नहीं ली है और ना ही उन्होंने इसका कोई कोर्स किया है। 

 

यह भी पढ़ें- दो महीने में खर्च होंगे 50,000 करोड़, हर क्षेत्र में कमाई का मौका

एडवर्ड ने  ट्रेडिंग की नॉलेज लेने के लिए यूट्यूब का सहारा लिया


एक इंस्टाग्राम यूजर के लाइफस्टाइल को देखकर ट्रेडिंग के प्रति उनकी रूचि बढ़ी। एडवर्ड ने  ट्रेडिंग की नॉलेज लेने के लिए यूट्यूब का सहारा लिया।  यूट्यूब पर एडवर्ड ने ट्रेडिंग के कई वीडियो देखे। एडवर्ड का कहना है कि उन्होंने लगातार कई महीनों तक ट्रेडिंग से जुड़े वीडियो देखे।  फिर उन्होंने समर जॉब से जुटाई गई 150 पाउंड की रकम ग्लोबल करंसियों की खरीद-बिक्री में लगाई। आठ महीने में ही उन्होंने 61 हजार पाउंड बना लिए।

करंसी ट्रेडिंग में एडवर्ड इतने माहिर हो गए हैं कि उनके पास 100 क्लाइंट हैं


पिता और दो भाइयों के साथ रहने वाले एडवर्ड बताते हैं कि मैं नियमित तौर पर करंसी ट्रेडिंग से जुड़ी खबरें फॉलो करता रहता हूं। इससे बहुत बड़ा अंतर पैदा होता है। ब्रेक्जिट के कारण पाउंड प्रभावित हुआ। मैंने इसका फायदा भी उठाया। करंसी ट्रेडिंग में एडवर्ड इतने माहिर हो गए हैं कि उनके पास 100 क्लाइंट हैं। मार्केट की स्थिति पर सलाह देने के लिए वे 155 पाउंड (करीब 14 हजार रुपए) फीस लेते हैं।                                                    

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन