• Home
  • Domestic Hero Cycle steps into global market partnership with Germanys leading e bike company

करार /घरेलू हीरो साइकिल ने वैश्विक मार्केट में रखा कदम, जर्मनी की दिग्गज ई-बाइक कंपनी संग साझेदारी

  • हीरो साइकिल ने साल 2022 तक वैश्विक ई-बाइक बाजार में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की ओर कदम बढ़ाया है। 

Moneybhaskar.com

Jan 17,2020 06:36:51 PM IST

नई दिल्ली. हीरो साइकिल्स कंपनी ने विदेशी मार्केट में कदम रखा है। कंपनी ने जर्मन प्रीमियम ई-बाइक निर्माता एचएनएफ ग्रुप में 5 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की है। हीरो साइकिल्स और एचएनएफ के साथ मिल कर बने इस नए उपक्रम का लक्ष्य यूरोपीय ई-बाइक बाजार में नए फुल रेंज सप्लायर के रूप में उभरना है। दुनिया के सबसे बड़े बाइक निर्माता हीरो साइकिल्स ने एवोकेट स्पोर्ट्स के रणनीतिक अधिग्रहण और मैनचेस्टर में एक विश्व स्तरीय ग्लोबल डिजाइन सेंटर की स्थापना के माध्यम से यूके में पहले से ही एक मजबूत उपस्थिति बनाई है।

वैश्विक ई-बाजार में 5 फीसदी हिस्सदारी हासिल करने का लक्ष्य

हीरो साइकिल ने साल 2022 तक वैश्विक ई-बाइक बाजार में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की ओर कदम बढ़ाया है। हीरो साइकिल ने हाल के वर्षों में ब्रांड लेक्ट्रो के माध्यम से ई-बाइक क्षेत्र में दृढ़ता से अग्रणी स्थान प्राप्त किया है। यूरोप में ई-बाइक्स के क्षेत्र में 20 प्रतिशत सालाना वृद्धि के साथ, हीरो का लक्ष्य आने वाले वर्षों में इस बाजार का एक बड़ा हिस्सा हासिल करना है। हीरो मोटर्स कम्पनी ने डिजाइन, ब्रांड, वितरण और आपूर्ति श्रृंखला में निवेश के साथ एचएनएफ को मजबूत करने की योजना बनाई है। एचएनएफ बर्लिन में स्थित समूह के वैश्विक आरएण्डडी केन्द्र के साथ इलेक्ट्रिक साइकिल के लिए एचएमसी के वैश्विक केन्द्र उत्कृष्टता की एक बड़ी भूमिका का अनुमान लगाएगा। बिटरफेल्ड में फैक्ट्री अत्याधुनिक कनबन और लीन उत्पादन प्रक्रियाओं को शामिल करते हुए उच्च स्तरीय निर्माण के साथ-साथ आरएण्डडी एप्लीकेशन सेंटर के रूप में विकसित होगी। हीरो इंडिया भारत से बैक-एंड मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई चेन को सपोर्ट करेगा।

एचएमसी के पास ई-बाइक उद्योग का केन्द्र

हीरो मोटर्स कंपनी ऑटोमोटिव उद्योग 25 से अधिक वर्षों से प्रसिद्ध जर्मन और वैश्विक आपूर्तिकर्ताओं के लिए ओईएम ट्रांसमिशन घटकों का निर्माण कर रहा है, जिनके घटक बीएमडब्ल्यू, हार्ले डेविडसन और डुकाटी जैसे प्रतिष्ठित अप-मार्केट उत्पादों और ब्रांडों के अभिन्न अंग हैं। अपने ग्राहकों के रूप में प्रमुख जर्मन मोटर वाहन ओईएम और एक संयुक्त उपक्रम भागीदार के रूप में जेडएफ फ्रेडरिकशफेन के साथ, एचएमसी के पास ई-बाइक उद्योग का केन्द्र और यूरोप में सबसे बड़ा ई-बाइक बाजार होने के साथ यूरोपीय संघ के बाजार में प्रवेश के लिए गंतव्य के रूप में जर्मनी था।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.