विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesDiamond merchant who bought Modi's suit duped of Rs 1 crore

चीटिंग / जिस हीरा कारोबारी ने करोड़ों में खरीदा था मोदी का सूट, उसी के साथ हो गई ठगी

पीएम मोदी का सूट 4.31 करोड़ रु में खरीदकर आया था चर्चा में

Diamond merchant who bought Modi's suit duped of Rs 1 crore
  • लगभग 4 साल पहले कारोबारी ने खरीदा था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिनस्ट्रिप सूट
  • दो भाइयों पर लगाया 1 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप 

 

सूरत. लगभग 4 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का पिनस्ट्रिप सूट खरीदने वाला गुजरात का चर्चित हीरा कारोबारी बड़ी ठगी का शिकार हुआ है। इस कारोबारी ने शुक्रवार को दो भाइयों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की और उन पर 1 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप लगाया है।

 

4.31 करोड़ में खरीदा था मोदी का चर्चित सूट 

धरमआनंदन डायमंड्स प्राइवेट लि. के चेयरमैन लालजीभाई पटेल वर्ष 2015 में पीएम मोदी का बहुचर्चित सूट खरीदने के बाद सुर्खियों में आ गए थे। उन्होंने एक नीलामी में मोदी का सूट 4.31 करोड़ रुपए में खरीदा था। अब उन्होंने दो भाइयों हिम्मत और विजय कोशिया पर अपनी कंपनी के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। शिकायत के मुताबिक, दोनों भाइयों ने बीते साल लालजीभाई की कंपनी से उधार पर रफ डायमंड खरीदे थे,लेकिन उसका अभी तक भुगतान नहीं किया।

 

उधार खरीदे थे 1 करोड़ के डायमंड

पुलिस ने बताया कि धरमआनंदन डायमंड्स के मैनेजर कमलेश केवदिया की तरफ से इस संबंध में सूरत के कटारगम पुलिस थाने में 22 अप्रैल को एक शिकायत दर्ज कराई गई है। एफआईआर के मुताबिक, कोशिया ब्रदर्स ने कंपनी का भरोसा हासिल कर लिया था और कथित तौर पर अक्टूबर, 2018 में लगभग 1,500 कैरेट वजन के रफ डायमंड खरीदे थे। इनकी कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए थी।

 

मोबाइल स्विच ऑफ और ऑफिस पर ताला

अपनी शिकायत में केवदिया ने दावा किया कि दोनों भाई अब फरार हैं। उन्होंने 120 दिन के भीतर भुगतान का दावा किया था, जो हीरा उद्योग में आम है। हालांकि, जब केवदिया ने क्रेडिट पीरियड खत्म होने के बाद उन्हें कॉल की तो उनके मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिले। उन्होंने पुलिस को बताया कि कोशिया ब्रदर्स का अभी तक पता नहीं चला है और उनका कटारगम स्थित कार्यालय पर ताला पड़ा है। पुलिस इंस्पेक्टर जेड एन घसुरा ने बताया कि कोशिया ब्रदर्स ने अन्य हीरा कारोबारियों के साथ भी धोखाधड़ी की है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss