Home » Industry » CompaniesCoalscam: Docs supplied to Jindal and others, CBI tells court

कोल स्कैम में CBI ने नवीन जिंदल को सौंपे दस्‍तावेज, कोर्ट को दी जानकारी

मामला मध्‍य प्रदेश में अर्टन नॉर्थ कोल ब्‍लॉक के आवंटन से जुड़ा है।

1 of

नई दिल्‍ली. सीबीआई ने इंडस्ट्रियल नवीन जिंदल समेत अन्‍य लोगों को कोयला घोटाले के एक मामले में चार्जशीट सहित अन्‍य दस्‍तावेज सौंप दिए हैं। यह जानकारी सीबीआई ने बुधवार को एक विशेष अदालत को दी। यह मामला मध्‍य प्रदेश में अर्टन नॉर्थ कोल ब्‍लॉक के आवंटन से जुड़ा है, जहां जिंदल व अन्‍य पर बेईमानी और आपराधिक साजिश का आरोप है। इस मामले पर स्पेशल जज भरत पाराशर सुनवाई कर रहे थे।

 

 

एक अन्‍य मामले में जिंदल के अलावा झारखंड के पूर्व सीएम का भी है नाम 
कोर्ट ने 4 सितंबर को आरोपियों की जमानत मंजूर की थी और मामले की अगली सुनवाई 21 दिसंबर को करने का फैसला किया था। नवीन जिंदल के अलावा जिन लोगों को जमानत मिली उनमें जिंदल स्‍टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के पूर्व डायरेक्‍टर सुशील मारू, पूर्व डिप्‍टी एमडी आनंद गोयल और सीईओ विक्रान्‍त गुजराल शामिल थे। झारखंड में अमरकोंडा मुर्गादंगल कोल ब्‍लॉक के आंवटन में कथित अनियमितता के एक अन्‍य मामले में भी नवीन जिंदल का नाम आरोपी के तौर पर शामिल है। उनके अलावा इस मामले में पूर्व कोयला राज्‍य मंत्री दसारी नारायण राव और झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा का नाम भी शामिल है।    

 

सीबीआई ने दिए हैं 64 गवाहों के नाम 
सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक, आरोपी ने जनवरी 2007 में मध्‍य प्रदेश में कोल ब्‍लॉक लेने के लिए कोल ब्‍लॉक आवंटन के लिए सिफारिश करने वाली स्‍क्रीनिंग कमेटी के समक्ष झूठे तथ्‍य पेश किए और गलत तरीके से लाभ कमाने के लिए कोयला मंत्रालय के साथ धोखाधड़ी की। मंत्रालय ने जेएसपीएल को अक्‍टूबर 2009 में एलोकेशन लेटर जारी किया था। सीबीआई ने अपना आरोप साबित करने के लिए अपनी चार्जशीट में 60 दस्‍तावेजों को शामिल किया है। साथ ही प्रोसिक्‍यूशन विटनेस के तौर पर 64 लोगों के नाम दिए हैं। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट