विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesBaba-Dada Nehru's bites were bitten, son involved in BJP, Rs 300 crore Owner's Haircutting Salon

चुनाव 2019 / बाप-दादा नेहरु के काटते थे बाल, बेटा भाजपा में हुआ शामिल, 300 करोड़ रु. के हेयर कटिंग सैलून के है मालिक

कभी हिंदू देवी-देवताओं का उड़ाया था मजाक, मांगनी पड़ी थी माफी

1 of

नई दिल्ली. भारत के मशहूर हेयर ड्रेसर जावेद हबीब ने भाजपा की सदस्यता स्वीकार कर ली है। भाजपा में शामिल होने पर हबीब ने कहा कि आज तक मैं बालों का चौकीदार था, आज मैं देश का चौकीदार बना गया हूं। जावेद हबीब देश जाने-माने हेयर ड्रेसर हैं, जिनकी देश और विदेश में 300 करोड़ रुपए से ज्यादा का सैलून का करोबार है। 

 

पिता और दादा भी थे मशहूर हेयर ड्रेसर

जावेद हबीब का जन्म दिल्ली के राष्ट्रपति भवन ब्लॉक नंबर 12 में हुआ था। उन्होंने जवाहर लाल नेहरु से फ्रेंच में मास्टर डिग्री हासिल की है। हालांकि उन्होंने पेशा पुश्तैनी अपनाया। उनके दादा और पिता हबीब अहमद भी एक मशहूर हेयर ड्रेसर थे, जो राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम जैसे लोगों के बाल काटते थे। हबीब के दादा नजीर अहमद भारत के पहले वायसराय लार्ड माउंटबेटेन और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु के बाल काटते थे। 

हिंदू देवी-देवताओं का उड़ाया था मजाक

जावेद हबीब के साथ एक विवाद भी जुड़ा है। दरअसल जावेद ने अखबार को दिए विज्ञापन में कहा कि उनके सैलून में देवी और देवताओं बाल कटवाने आते हैं। इसका बाकायदा एक पोस्टर जारी किया और लिखा कि देवी-देवता जावेद हबीब के सैलून में बाल कटवाने के लिए विजिट करते हैं। उनके इस तरह के विज्ञापन का जोरदार विरोध हुआ। इसके बाद उन्हें मापी मांगनी पड़ी थी।  

 

 

रफी के फैन हैं जावेद हबीब

जावेद हबीब मोहम्मद रफी के फैंन हैं। वो कहते हैं कि मोहम्मद रफी साहब की आवाज में सुर था, मेरी कैची में है। जावेद हबीब का खुद का हेयर प्रोडकेट ब्रांड है। वो वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ सुप्रीम हयेरड्रेशर के लाइफटाइम मेंबर हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन