विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesAir India to be hires jet airways plans to lease 5 aircraft

Jet Airways Crises / कर्ज में डूबी Air India जेट एयरवेज का बनेगी सहारा, दिया यह बड़ा ऑफर

Jet Airways एयरलाइन पर 8,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है।

Air India to be hires jet airways plans to lease 5 aircraft
  • एयर इंडिया जेट एयरवेज के कर्मचारियों को नौकरी देने का भी काम कर रही है।
  • एयर इंडिया एयरलाइस ने जेट एयरवेज के 5 विमानों को लीज पर लेने में दिलचस्पी दिखाई है।

नई दिल्ली. एयरलाइंस कंपनी जेट एयरवेज (Jet Airways) ने गुरुवार को अपने सभी ऑपरेशन पर रोक लगा दी। जेट एयरवेज का ने यह फैसला सरकार और बैंकों से आपातकालीन मदद न मिलने के बाद लिया गया। हालांकि अब एयर इंडिया एयरलाइस ने जेट एयरवेज के 5 विमानों को लीज पर लेने में दिलचस्पी दिखाई है, जो खुद घाटे में चल रही है।

 

एयर इंडिया का कन्फर्म रिटर्न टिकट का ऑफर

एयर इंडिया प्लेन खरीदने के साथ ही जेट एयरवेज के कर्मचारियों को नौकरी देने का भी काम कर रही है। अब तक करीब 150 केबिन क्रू मेंमर को एयर इंडिया नौकरी दे चुकी है। इसके अलावा एयर इंडिया ने जेट एयरवेज के 19 इंटरनेशनल रूट के लिए कन्फर्म टिकट को 28 अप्रैल तक उचित कीमत पर देने का वादा किया है। एयर इंडिया जेट एयरवेज के के लंदन, दुबई और सिंगापुर रुट पर चलने वाले प्लेन को खरीदने को लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के संपर्क में है। 

 

16000 कर्मचारियों की नौकरी छिनी 

जेट एयरवेज का मौजूदा प्रबंधन एसबीआई बैंक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के पास है। जेट एयरवेज के करीब 16000 कर्मचारी ऑनरोल पर हैं, जो अब लगभग बेरोजगार हो गए हैं। इसमें से करीब 50 केबिन अटेंडेंट को टाटा-सिंगापुर एयरलाइंस से हायर किया है, जो विस्तारा का ज्वाइंटच वेंचर है।

 

8000 करोड़ रुपए का है कर्ज

बता दें कि 25 साल पुरानी इस एयरलाइन कंपनी पर 8,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है। अगर कंपनी बंद होती है तो 20 हजार लोगों की नौकरी चली जाएगी। बता दें कि एयरलाइन ने पहले ही 18 अप्रैल तक अपने सभी अंतरराष्ट्रीय संचालन को निलंबित कर दिया था।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन