विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesNow you can sell failed startups online at Indiabizforsale

ऑनलाइन खरीदिए ये छोटी कंपनियां, ये वेबसाइट करेगी आपकी मदद

अगर आप खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, लेकिन शुरुआती इन्वेस्टमेंट के लिए पैसे नहीं हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।

1 of
 
नई दिल्ली। अगर आप खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, लेकिन शुरुआती इन्वेस्टमेंट के लिए पैसे नहीं हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप बनी बनाई यानी सेटअप कंपनी खरीद सकते हैं। फिर इस सेटअप में अपने हिसाब से बदलाव करके खुद का कारोबार शुरू कर सकते हैं। कंपनी खरीदने का काम भी आप एक क्लिक में पूरा कर सकते हैं। इसमें इंडिया बिज फॉर सेल (IndiaBizForSale.com) आपकी मदद करेगा। यह ऐसी वेबसाइट है जहां आप कंपनी खरीद ही नहीं, बल्कि बेच भी सकते हैं। इस वेबसाइट पर 1500 से अधिक कंपनियां लिस्टेड हैं, जो खरीदने और बेचे जाने के लिए तैयार हैं। इन कंपनियों की कीमत 2-3 लाख रु. से लेकर 500 करोड़ रुपए तक है। मनी भास्कर आपको बता रहा है कि किस तरह आप कंपनी खरीद सकते हैं।
 
 
स्टार्टअपः एेप और वेबसाइट का तेजी से बढ़ रहा कारोबार
 
IndiaBizForSale.com के को-फाउंडर भाविन भगत ने बताया कि इस समय एेप और वेबसाइट का बिजनेस शुरू करने वाले स्टार्टअप की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कई युवा अपनी खुद की वेबसाइट या एेप बना लेते हैं, लेकिन बेहतर अवसरों के चलते इसमें दिलचस्पी नहीं लेते। ऐसे में हमारी कोशिश रहती है, कि यदि कोई अच्छा बिजनेस आइडिया कहीं दम तोड़ रहा है तो क्यों न उसे ऐसे व्यक्ति तक पहुंचा दिया जाए जो इसे आगे बढ़ा सके। इसके दो फायदे हैं, एक जिसने वेबसाइट बनाई उसे भी कुछ अमाउंट मिल जाता है। दूसरा, जो व्यक्ति खुद का बिजनेस शुरू करना चाहता है उसे एक तैयार सेटअप मिल जाता है। इसके अलावा हम लोगों को यह भी विकल्प देते हैं कि वह किसी सेटअप में अपना निवेश कर सकते हैं।     
 
आगे की स्लाइड्स पर जानिए इंडियाबिजफॉरसेल पर कैसे खरीद सकते हैं कंपनी... 
 
 

फोटोः ये वेबसाइट का होमपेज है।
 
ई-कॉमर्स के हैं 34 स्टार्टअप
 
इंडियाबिजफॉरसेल पर आपको कई तरह के स्टार्टअप मिलेंगे। इन स्टार्टअप की कीमत 10 लाख और इससे कम की भी है। इस समय कंपनी के पास 34 ई-कॉमर्स स्टार्टअप हैं। 
82 ऐसे बिजनेस हैं, जो महज एक साल पहले ही शुरू हुए हैं। 
कंपनी के पास सबसे ज्यादा मैन्युफेक्चरिंग सेक्टर की 116 कंपनियां बिकने के लिए तैयार हैं। 
इसके बाद सबसे बड़ी संख्या में Hotel और Restaurants हैं।
तीसरी सबसे बड़ी तादाद IT sector में काम कर रही कंपनियों की है।  

इस तरह आप खरीद सकते हैं कंपनी
 
पहले वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
 
 
मुख्य पेज पर ही आपको सलेक्ट इंडस्ट्री और सलेक्ट लोकेशन का ऑप्शन मिलेगा।
 
इसके बाद आपको सब कैटेगरी, आस्किंग प्राइस, स्टेट और सिटी चुनना होगा। इसके लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
 
 
 
फोटोः ये हैं कंपनी की को-फाउंडर हरिप्रिय भगत (बाएं), को-फाउंडर भाविप भगत (दाएं)।
 
छोटी और मंझोली कंपनियों में कर सकते है डीलिंग
 
इंडियाबिजफॉरसेल के जरिए आप उत्तर प्रदेश, राजस्थान और गुजरात सहित कई राज्यों की कंपनियों की डीलिंग कर सकते हैं। कंपनी के को-फाउंडर हरिप्रिय भगत ने बताया कि शुरुआत में हम केवल छोटी और मंझोली कंपनियों में ही डील करते थे। नए युवाओं के लिए बिजनेस शुरू करने की संभावनाओं देखते हुए यह काम हमने जनवरी 2013 में शुरू किया था। दो महीने पहले ही हमने स्टार्टअप को भी अपने साथ जोड़ा है। उन्होंने कहा छोटी और मंझोली कंपनियां खरीदने या बेचने के लिए भी लोग खुद को लिस्टेड करा रहे हैं। 
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन